भारत सरकार ने की ‘सेफ सिटी परियोजना’ के क्रियान्वयन में UP के प्रयासों की सराहना

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 04:23 PM (IST)

लखनऊ: भारत सरकार ने सेफ सिटी परियोजना के क्रियान्‍वयन में उत्‍तर प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को बयान जारी कर बताया कि भारत सरकार द्वारा इस परियोजना के अंतर्गत लगाये जाने वाले उपकरणों एवं संसाधनों आदि की स्थापना में अब तक हुई प्रगति में जिन तीन शहरों की प्रशंसा की है उनमें लखनऊ के अलावा हैदराबाद और चेन्नई भी शामिल है।

उन्‍होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर महिलाओं एवं बालिकाओं को सुरक्षा प्रदान करने एवं उनके प्रति होने वाले अपराधों पर सख्त कार्रवाई के लिए समय-समय पर प्रदेशव्यापी चलाये जा रहे अभियान में और अधिक तेजी लायी गयी है।

अवस्‍थी के मुताबिक भारत सरकार ने प्रदेश की राजधानी लखनऊ में महिलाओं की सुरक्षा को और अधिक सुदृढ़ व सशक्त बनाये जाने के उद्देश्य से क्रियान्वित की जाने वाली सेफ सिटी परियोजना में अब तक हुई प्रगति की सराहना की है। अवस्थी ने यह भी बताया कि राज्य सरकार इस परियोजना के सफल क्रियान्वयन हेतु समयबद्ध रूप से लगातार कार्यवाही कर रही है, जिसके फलस्वरूप राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static