आम आदमी पार्टी का ऐलान, यूपी में सत्ता आने पर प्राइवेट स्कूलों से बेहतर होंगे सरकारी स्कूल

punjabkesari.in Thursday, Sep 30, 2021 - 06:08 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में अभी कुछ समय शेष है, लेकिन जनता को लुभाने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां अभी से बड़े-बड़े वादे कर रही हैं। इसी क्रम में दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया है कि यूपी में  सत्ता आने पर 13 फीसदी मौजूदा शिक्षा बजट को बढ़ाकर 25 फीसदी कर दिया जएगा।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि आप की सरकार आएगी तो यूपी के सभी सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों से बेहतर बनाई जाएगी। स्कूलों में खाली पड़े पदों पर शिक्षकों की पूर्ति की जाएगी। शिक्षकों की ट्रेनिंग आईआईएम, हावर्ड और कैंब्रिज में कराई जाएगी। दिल्ली की तर्ज पर गरीब बच्चों की पूरी फीस सरकार वहन करेगी। इसके साथ ही सिसोदिया ने कहा कि सरकार यूपी में दस लाख तक के एजुकेशन लोन की गारंटी भी लेगी। उन्होंने कहा कि जब यूपी में शिक्षा की तस्वीर बदलेगी तो प्रदेश का भी भविष्य संवारेगा।
PunjabKesari
वहीं, मनीष सिसोदिया ने योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यूपी में पहले शिक्षा बजट 17 प्रतिशत था जिसे घटाकर 13 प्रतिशत कर दिया गया। सरकारी स्कूल जर्जर पड़ी है, भारी संख्या में शिक्षकों की कमी है। इसी दौरान सिसोदिया ने जनता से अपील किया कि अपनो वोटों का इस्तेमाल बच्चों को शिक्षा देने के लिए करें। ताकि यूपी की शिक्षा मॉडल को दिल्ली की शिक्षा मॉडल की तरह बनाया जाए।
PunjabKesari
गौरतलब है कि इससे पहले मनीष सिसोदिया ने यूपी में आप की सरकार बनने पर 300 यूनिट फ्री बिजली देने का ऐलान कर चुके है। इसके साथ ही 38 लाख परिवारों का बकाया बिजली बिल को माफ करने का भी ऐलान किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static