राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी ने दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

1/26/2020 10:58:49 AM

लखनऊः गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा विपक्षी दलों के नेताओं ने लोगों को राष्ट्रपर्व की शुभकामनायें दी है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा ‘‘स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग और बलिदान से प्राप्त आजादी तथा देश की एकता और अखण्डता को बनाये रखना हम सबकी जिम्मेदारी है।

गणतंत्र दिवस का अवसर हमें स्वयं को सौहार्द, शांति तथा भाईचारा कायम करने के लिए प्रेरित करता है। हमें अपने पूर्वजों से प्राप्त अनुभवों तथा चिन्तन की समृद्ध विरासत से प्रेरणा प्राप्त कर देश एवं प्रदेश के विकास में सहयोग करना चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा ‘‘ गणतंत्र दिवस स्वाधीनता सेनानियों के त्याग एवं बलिदान का स्मरण कराने के साथ हमें संवैधानिक कर्तव्यों के प्रति सचेत भी करता है। यह पर्व हमें आत्मचिन्तन करने तथा महान देशभक्तों के सपनों एवं लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए प्रतिबद्ध होने का अवसर प्रदान करता है।'' उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि गणतंत्र दिवस पर संविधान में दिए मूल कर्तव्यों को अपने जीवन का हिस्सा बनाने एवं एक भारत-श्रेष्ठ भारत के प्रति हम सब संकल्पबद्ध होंगे।
 


Tamanna Bhardwaj

Related News