UP: परिषदीय विद्यालयों में श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के जयंती पर अवकाश, राज्यपाल और CM योगी ने दी बधाई-शुभकामनाएं

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 11:38 AM (IST)

लखनऊः सिखों के 10वें गुरु एवं खालसा पंथ के संस्थापक व महान योद्धा श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व पर बेसिक शिक्षा परिषद के सभी विद्यालयों में अवकाश घोषित किया गया है। परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल के मुताबिक, गुरुवार को परिषदीय विद्यालयों के अलावा परिषद से मान्यता प्राप्त सभी विद्यालयों में छुट्टी दी गई है। इस अवसर पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने खासकर  सिक्ख समुदाए को गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर बधाई देते हुए शुभकामनांए दी है।
PunjabKesari

कोविड संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मनाएं गुरु गोबिंद सिंह जी की जयंती
सीएम योगी ने बधाई संदेश में कहा कि लोग कोविड संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सावधानियां बरतें और गुरु गोबिंद सिंह जी की जयंती मनाएं। कहा कि गुरु गोबिन्द सिंह ने समाज को सत्य, न्याय, धर्म और भलाई के लिए प्रेरित किया। जुल्म, अन्याय, अत्याचार के विरुद्ध आगे बढ़कर उन्होंने नेतृत्व प्रदान किया। गुरु जी ने समाज के उपेक्षित वर्ग के लोगों को समाज की मुख्य धारा में शामिल कर सामाजिक समरसता का वातावरण बनाने का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है। समाज को उनके बताए रास्ते पर चलकर देश और समाज के कल्याण का मार्ग प्रशस्त करना चाहिए।
PunjabKesari

श्री गोबिन्द सिंह जी महाराज के प्रकाश पर्व पर उन्हें कोटिशः नमन!
मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, अधर्म व अत्याचार के विरुद्ध संघर्ष के अनन्य प्रतिमान, अद्वितीय योद्धा, सिखों के दशम गुरु, महान संत, खालसा पंथ के संस्थापक गुरु श्री गोबिन्द सिंह जी महाराज के प्रकाश पर्व पर उन्हें कोटिशः नमन! धर्म व मानवता की रक्षा को समर्पित आपका त्यागमय जीवन मानव सभ्यता हेतु अनमोल पाथेय है।
PunjabKesari

गुरू गोविन्द सिंह जी ने समाज से जुल्म और पाप को समाप्त करने का बीड़ा उठायाः राज्यपाल
इस मौके पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी बुधवार को गुरू गोविन्द सिंह जयन्ती की पूर्व संध्या पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। श्रीमती पटेल ने अपने बधाई संदेश में कहा, “गुरू गोविन्द सिंह जी ने समाज से जुल्म और पाप को समाप्त करने का बीड़ा उठाया और गरीबों एवं असहायों की रक्षा के लिये सदैव तत्पर रहे। उनका आदर्श जीवन हम सभी को ईश्वरीय निष्ठा के साथ समता, करूणा, प्रेम, सहानुभूति, त्याग और बलिदान जैसे मानवीय गुणों के लिए प्रेरित करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static