Muzaffarnagar: लालची दूल्हे को दहेज में ट्रैक्टर की मांग करना पड़ा भारी, नाराज दुल्हन पक्ष ने पूरी बारात को बनाया बंधक

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 09:25 AM (IST)

मुजफ्फरनगर(अमित कुमार): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले में मंगलवार को एक दहेज लोभी दूल्हे (Groom) को दहेज में ट्रैक्टर (Tractor) की मांग करना उस समय भारी पड़ गया, जब दुल्हन  (Bride) पक्ष के लोगों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर पूरी बारात को ही बंधक बना लिया। जिसके बाद घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस (Police) भी मौके पर पहुंची और फिर दोनों पक्षों के बीच फैसले को लेकर पंचायत (Panchayat) बैठ गई। लेकिन देर शाम तक इस मामले में कोई भी फैसला नहीं हो सका था।

PunjabKesari

दुल्हन पक्ष ने पूरी बारात को बनाया बंधक
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शामली जनपद के भैसानी इस्लामपुर गांव निवासी मीर हसन के बेटे वसीम का निकाह मुजफ्फरनगर जनपद के चरथावल थाना क्षेत्र स्थित ग्राम कुल्हाड़ी कि मेहसर खातून के साथ  मंगलवार को होना तय हुआ था। जिसके चलते दूल्हा वसीम अपनी बारात लेकर कुल्हाड़ी गांव में पहुंचा था लेकिन निकाह से ठीक पहले दुल्हन पक्ष के लोगों ने अचानक से दूल्हे सहित पूरी बारात को बंधक बना लिया।

PunjabKesari

दूल्हे पक्ष के लोगों ने दहेज में की थी ट्रैक्टर की मांग
बताया जा रहा है कि बारात से 1 दिन पहले दूल्हे पक्ष के लोगों ने दहेज में ट्रैक्टर की मांग करी थी। जिसको लेकर दुल्हन पक्ष के लोगों ने मंगलवार को आई बारात को ग्रामीणों के साथ मिलकर बंधक बना लिया था। बारात बंधक की सूचना पर स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन इससे पहले ही फैसले को लेकर गांव में पंचायत शुरू हो गई थी। जिसमें दुल्हन पक्ष के लोगों ने जहां दहेज और शादी की तैयारी में 1200000 रुपए का खर्च होने की बात कहते हुए पैसों की मांग करी थी तो वहीं ट्रैक्टर की मांग के बाद दुल्हन ने भी इस दहेज लोभी दूल्हे से निकाह करने से साफ-साफ इंकार कर दिया।

PunjabKesari

दोनों पक्षों के बीच फैसले को लेकर बैठाई गई पंचायत
वहीं इस मामले में दुल्हन के चाचा इकबाल ने बताया कि हमने रिश्ता करा था अपनी भतीजी का भैसाना गांव में। लड़के के बाप का नाम है मीर हसन। उसने 24 घंटे पहले ट्रैक्टर की मांग कर दी थी, उसके बाद हमने बारात को खाना खिला दिया। इसके बाद हमने दूल्हे को बिठा लिया। हमने कहा ट्रैक्टर ले जा निकाह नहीं करते, हम जब इसे जरूर ट्रैक्टर की है तो हम इसे ट्रैक्टर दे रहे हैं। अब हमने इनको यहीं पर ही रोका हुआ है, अब इन्हें पूरे गांव ने बंधक बना रखा है। अब पूरा गांव इस चीज को कह रहा है कि यह ट्रैक्टर ले जा अपना या अपना जो है यहां हिसाब कर दे जो हमारा खर्चा हुआ है। अब जो मांग है वह गांव वालों की है, जो फैसला गांव वाले करेंगे हम उसमें तैयार है दोनों गांव के आदमी आए हुए हैं।

PunjabKesari

आपको बता दें कि देर शाम तक भी इस मामले को लेकर दोनों पक्षों के बीच फैसले को लेकर पंचायत का दौर जहां बदस्तूर चलता रहा तो वहीं इस मामले में कोई लिखित शिकायत ना मिलने पर अधिकारियों ने भी फिलहाल अपनी चुप्पी साध रखी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static