ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी केस सुनवाई योग्य है या नहीं: आज आएगा अहम फैसला, हाई अलर्ट पर वाराणसी...धारा 144 लागू

punjabkesari.in Monday, Sep 12, 2022 - 11:46 AM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी के अंदर श्रृंगार गौरी की पूजा की जाए या नहीं। आज इस मामले में वाराणसी कोर्ट अहम फैसला सुनाएगी। देखना होगा कि  कोर्ट पूजा की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगी या नहीं। इसका फैसला वाराणसी के जिला जज डॉ अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में होगा। सुनवाई से पहले पूरे जिले में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है। पुलिस कमिश्नर ने धारा 144 लागू कर अलर्ट घोषित किया है। वहीं, दोनों पक्षों के वकीलों ने काशी वासियों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है।

PunjabKesari

बता दें कि श्रृंगार गौरी मामले में दोनों पक्षों की बहस पूरी हो चुकी है। इस मामले में जिला अदालत ने फैसला सुरक्षित रखते हुए 12 सितंबर की तारीख निर्धारित की थी। हिंदू पक्ष के वकील सुभाष नंदन त्रिपाठी ने बताया कि सबसे पहले हिंदू पक्ष ने ज्ञानवापी मामले में श्रृंगार गौरी पूजा मामले को लेकर वाद दाखिल किया था। जिसके बाद मुस्लिम पक्ष ने वर्षिप एक्ट का हवाला देते हुए सुप्रीम कोर्ट में 7 रूल 11 का एक प्रार्थना पत्र लगाया और यह कहा कि यह वाद सुनने योग्य नहीं हैं। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जिला जज को यह आदेश दिया कि इस पर सुनवाई की जाए और इसकी पोषणीयता निर्धारित की जाए। आज कोर्ट इसी को लेकर अपना फैसला सुना सकता है।

PunjabKesari

उधर मुस्लिम पक्ष के अधिवक्ता मेराजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, “जो भी फैसला होगा, हमें मंजूर होगा।” उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में सर्वे से लेकर कमीशन हो या अन्य चीजें, शासन प्रशासन एवं अन्य लोगों ने हमारा पूरा सहयोग किया है। न्यायालय में अच्छी बहस हुई और न्याय संगत बहस हुई है। उन्होंने काशी वासियों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार के बहकावे में ना आएं। पहले चीजों को अच्छे से मालूमात कर लें उसके बाद ही किसी प्रकार का कमेंट करें।

PunjabKesari

2000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात 
वहीं, वाराणसी एसपी ने बताया कि  2000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं। शांति समिति की कई बार बैठक हो चुकी है और पुलिस अलर्ट पर है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static