फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर आधा दर्जन लोगों ने अदा की नमाज, हिंदू महासभा कर रही कार्रवाई की मांग

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2023 - 01:58 PM (IST)

फर्रुखाबाद (दिलीप कुमार): लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज अदा करने की फोटो, वीडियो और मथुरा में संस्कृत विद्यालय में नमाज अदा करने के वीडियो और फोटो सामने आने के बाद हंगामा अभी थमा नहीं था कि, फर्रुखाबाद में एक नया हंगामा शुरू हो गया है। दरअसल, फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर आधा दर्जन लोगों का नमाज अदा करते समय किसी व्यक्ति द्वारा फोटो कैद कर उसको वायरल कर दिया गया। अज्ञात व्यक्तियों द्वारा प्लेटफार्म पर नमाज अदा करने का फोटो वायरल होते ही हंगामा मच गया और आज हिंदू महासभा के एक दर्जन से अधिक पदाधिकारी रेलवे स्टेशन पहुंचे और रेलवे स्टेशन पर नारेबाजी की। जिसके बाद रेलवे सुरक्षा बल पुलिस चौकी पहुंचे जहां पर उन्होंने अज्ञात व्यक्तियों द्वारा नमाज अदा करने की वायरल फोटो के बाबत कार्रवाई की मांग की और अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करने की तहरीर भी दी है।

PunjabKesari

बता दें कि, काफी देर तक कार्रवाई न होने के बाद हिंदू महासभा के पदाधिकारी रेलवे स्टेशन पर धरने पर बैठ गए और जिसके बाद जमकर नारेबाजी भी की। यह हंगामा बढ़ता देख रेलवे सुरक्षा बल के अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। कई घंटे तक हंगामा होने के बाद आखिरकार अधिकारियों ने आज यानी सोमवार शाम तक मुकदमा लिख कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। जिसके बाद हिंदू महासभा के पदाधिकारी वापस लौट गए। हिंदू महासभा पदाधिकारियों ने चेतावनी दी है यदि नमाज़ अदा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो हम लोग मंगलवार यानी 28 मार्च को सार्वजनिक रूप से प्लेटफार्म पर सुंदरकांड का पाठ करेंगे।

यह भी पढ़ेंः कोविड-19 और इन्फ्लूएंजा वायरस की स्थिति जानने के लिए CM योगी ने की बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

PunjabKesari

बीते दिन शनिवार की रात लगभग 8:30 बजे फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर करीब एक दर्जन से अधिक लोगों द्वारा सार्वजनिक रूप से नमाज अदा की गई। किसी व्यक्ति द्वारा फोटो खींच कर उसको वायरल कर दिया गया था। फोटो वायरल होते ही इस संबंध में हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं में रोष पैदा हो गया और काफी संख्या में कार्यकर्ता रेलवे स्टेशन पहुंच गए और नारेबाजी कर नमाज अदा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ गए।

PunjabKesari

रेलवे सुरक्षा बल ने कल तक कार्रवाई करने का दिया आश्वासन
आखिर रेलवे सुरक्षा बल ने इस मामले पर कार्रवाई की बात की और हिंदू महासभा के पदाधिकारियों ने कार्यवाही के लिए रेलवे सुरक्षा बल को शिकायती प्रार्थना पत्र दिया है। अब देखना है कि रेलवे सुरक्षा बल मंगलवार तक नमाज अदा करने वाले लोगों के खिलाफ क्या कार्रवाई करता है। प्लेटफार्म पर सार्वजनिक रूप से नमाज अदा करने वालों के खिलाफ मंगलवार तक कार्रवाई नहीं होने पर हिंदू महासभा के कार्यकर्ता आगामी मंगलवार को प्लेटफार्म पर सामूहिक रूप से सुंदरकांड का पाठ आयोजित करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static