हरदोई: बेटी को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर बुजुर्ग से ठगे 8 लाख, पीड़ित ने SP से लगाई गुहार

punjabkesari.in Friday, Apr 01, 2022 - 05:13 PM (IST)

हरदोई: यूपी के हरदोई में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर एक बुजुर्ग से सीतापुर के एक ठग ने 8 लाख रुपये ठग लिए। उसने 7 लाख रुपए की नगदी व 1 लाख का जेवर ले लिए। पीड़ित बुजुर्ग को न तो पैसा वापस मिला और ना उसकी बेटी को नौकरी मिली। ऐसे में पीड़ित बुजुर्ग अब लगातार दर-दर की ठोकरें खाते घूम रहा है। बुजुर्ग ने इसकी शिकायत एसपी से की है। जिसके बाद एसपी ने शहर कोतवाली पुलिस को मामले में कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।

बेटी को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का यह पूरा मामला हरदोई की शहर कोतवाली इलाके के मोहल्ला मोमीनाबाद का है, यहां का पीड़ित अहमद शफीक आज एसपी के पास पहुंचा और उसने अपने साथ ठगी किए जाने की जानकारी देते हुए एक प्रार्थना पत्र दिया और एफआईआर दर्ज कराए जाने की मांग की। पीड़ित के मुताबिक सीतापुर के हाफिज अरशद ने नौकरी दिलाने के नाम पर 7 लाख रुपये नगद और जेवर ठग लिए।

पीड़ित का कहना है कि लगभग 3 साल हो चुका है और इस दौरान उसने कई बार नौकरी की बात की, लेकिन ना तो युवक नौकरी दिला पाया और ना अब उसके पैसे वापस दे रहा है। इस मामले उसने कई शिकायती पत्र दिया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद पीड़ित एसपी के पास पहुंचा और एफआईआर दर्ज कराए जाने की मांग की। 

इस बारे में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया कि एक व्यक्ति के द्वारा इस प्रकार का एक शिकायती पत्र दिया गया है। जिसमें 10 लाख मांगे थे, लेकिन 7 लाख रुपये ले लिए है और अब उसको धमकी दी जा रही है। इस पूरे मामले में कार्यवाही के लिए निर्देशित कर दिया गया है शीघ्र ही विधिक कार्यवाई कर निस्तारण किया जायेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static