हाथरस कांड: 2 महीने से जांच कर रही CBI ने SC-ST कोर्ट में दाखिल की फाइनल रिपोर्ट

punjabkesari.in Friday, Dec 18, 2020 - 03:19 PM (IST)

हाथरस: प्रदेश के हाथरस में 19 साल की दलित लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म और मौत के मामले में जांच एजेंसी सीबीआई ने अपनी फाइनल रिपोर्ट कोर्ट में पेश कर दी है। आज यानि की शनिवार को जनपद हाथरस न्यायालय (एससी-एसटी कोर्ट) में सीबीआई ने चार्जसीट दाखिल कर दी। अब सीबीआई की ओर से इलाहाबाद उच्च न्यायालय को मामले की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। बता दें कि 2 महीने से सीबीआई इस मामले में जांच कर रही थी।

इससे पहले हाथरस कथित बलात्कार एवं हत्याकांड मामले की जांच कर रही सीबीआई ने 25 नवंबर को इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ के समक्ष तफ्तीश की स्थिति रिपोर्ट पेश की थी। गौरतलब है कि 14 सितंबर को अपने गांव के चार लोगों द्वारा कथित सामूहिक बलात्कार के बाद एक पखवाड़े बाद दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान 19 वर्षीय युवती की मौत हो गई थी। जिसके बाद पुलिस ने जबरन पीड़िता के गांव में आधी रात को अंतिम संस्कार कर दिया था।
 
उधर, पीड़ित की वकील सीमा कुशवाहा का कहना था कि पहले सीबीआई को इसकी स्टेटस रिपोर्ट इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में दाखिल करें, उसके बाद हाथरस कोर्ट में चार्जशीट सीबीआई को दाखिल करना चाहिए। हालांकि इस मामले में वो अपनी निगाह बनाए हुए हैं। सीबीआई के अगले मूवमेंट के बाद वो तय करेंगी कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच की अगली सुनवाई में उन्हें अपना पक्ष कैसे रखना है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static