हाथरस कांड: CBI की चार्जशीट पर बोली प्रियंका- योगी सरकार पर उठे गंभीर सवाल

punjabkesari.in Friday, Dec 18, 2020 - 08:19 PM (IST)

लखनऊ: हाथरस में 19 साल की एक दलित युवती से गैंगरेप और उसकी हत्या के मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने चार आरोपियों के खिलाफ आज चार्जशीट दाखिल कर दी है। चार्जशीट में लड़की के साथ गैंगरेप और हत्या की बात स्पष्ट रूप से कही गई है। इसे लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर गंभीर सवाल उठने की बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सीबीआई की चार्जशीट पीड़ित परिवार को अपार दुःख में कुछ राहत देगी।

प्रियंका ने कहा कि यह विकास प्रदेश में आदित्यनाथ सरकार, यूपी एडीजी लॉ एंड आर्डर, हाथरस के जिला मजिस्ट्रेट और राज्य प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों पर गंभीर सवाल उठाता है। राज्य ने पीड़ित की गरिमा को अस्वीकार करने और जीवन मृत्यु में कोई कसर नहीं छोड़ी। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि किस तरह आधी रात में परिवार की सहमति के बिना पीड़िता का अंतिम संस्कार किया गया।

गौरतलब है कि हाथरस की दलित युवती से अगड़ी जाति के चार व्यक्तियों संदीप, लवकुश, रवि और रामू ने 14 सितम्बर को बेरहमी से गैंगरेप किया था। इलाज के दौरान 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता ने दम तोड़ दिया था। इसके बाद उसकी 30 सितंबर की रात उसके घर के पास रात में अंत्येष्टि कर दी गई थी। युवती के परिवार ने आरोप लगाया था कि स्थानीय पुलिस ने आनन-फानन में अंत्येष्टि करने के लिए उन पर दबाव डाला था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static