Hathras Case: पीड़ित परिवार की मांगों और प्रश्नों को प्रियंका ने FB पर किया शेयर

punjabkesari.in Sunday, Oct 04, 2020 - 10:11 AM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने हाथरस की कथित सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता के परिवार से मुलाकात के बाद शनिवार को कहा कि इस परिवार की मांग उच्चतम न्यायालय जरिए न्यायिक जांच और जिला अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के निलंबन की है तथा सरकार को इस पर जवाब देना होगा। प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार की मांगों और प्रश्नों को फेसबुक पर शेयर किया और मांग की कि सुप्रीम कोर्ट के जरिए पूरे मामले की  न्यायिक जांच हो। इससे पहले प्रियंका गांधी ने कहा था कि पीड़ित परिवार को जब तक न्याय नहीं मिल जाता, हमारी लड़ाई जारी रहेगी। साथ ही प्रियंका ने पीड़ित परिवार को भी सुरक्षा देने की मांग की है।
PunjabKesari
प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार की मांगों और प्रश्नों को शेयर करते हुए लिखा कि उनकी मांग है कि हाथरस डीएम को सस्पेंड कर किसी बड़े पद पर न लगाया जाए. हमारी बेटी के शव को बगैर हमसे पूछे पेट्रोल से क्यों जलाया गया? हमें बार-बार गुमराह किया, धमकाया क्यों जा रहा है? हम इंसानियत के नाते चिता से फूल चुनकर लाए, मगर हम कैसे माने कि यह शव हमारी बेटी का है भी या नहीं?

इसके बाद प्रियंका गांधी ने लिखा कि इन प्रश्नों के उत्तर पाना इस परिवार का हक है। उत्तर प्रदेश सरकार को ये जवाब देना पड़ेगा। मां का दर्द समझती हूं। न्याय मिलने तक इनके साथ खड़ी रहूंगी। इनके हर आंसुओं का जवाब सरकार को देना होगा। 

इस पर प्रियंका ने ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा कि, ‘‘हाथरस के पीड़ित परिवार के प्रश्न: उच्चतम न्यायालय के जरिए पूरे मामले की न्यायिक जांच हो, हाथरस डीएम (जिलाधिकारी) को निलंबित किया जाए और किसी बड़े पद पर नहीं लगाया जाए, हमारी बेटी के शव को बगैर हमसे पूछे पेट्रोल से क्यों जलाया गया? हमें बार-बार गुमराह किया, धमकाया क्यों जा रहा है? हम इंसानियत के नाते चिता से फूल चुनकर लाए मगर हमें कैसे माने कि यह शव हमारी बेटी का है भी या नहीं?'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static