आवास दिलाने के नाम पर प्रधान पति ने लिए  20 हजार रुपए, अब पूछने पर दे रहा गंदी-गंदी गालियां

punjabkesari.in Wednesday, Jan 27, 2021 - 02:45 PM (IST)

फर्रुखाबाद: केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार की योजनाओं की फर्रुखाबाद में कैसे धज्जियां उड़ाई जाती हैं किसी से छुपा नहीं है। अब यहां प्रधानमंत्री आवास के नाम पर प्रधान पति द्वारा 20 हजार रुपए लेने का एक मामला सामने आया है। जानकारी मुताबिक ताजा मामला फर्रुखाबाद के शमशाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम बिरिया डांडा का है। गांव निवासी रूपा देवी पत्नी उदयवीर ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत की है। उन्होंने अपने शिकायती पत्र में ग्राम प्रधान पति पर आरोप लगाते हुए कहा है कि आवास दिलाने के नाम पर प्रधान पति द्वारा 20 हजार लिया गया था।

पीड़ित ने शिकायती पत्र देकर कहा कि उन्होंने ग्राम प्रधान पति प्रदीप से सरकारी आवास दिलाए जाने की मांग की थी। सरकारी आवास के निर्माण के लिए 3.5 लाख रुपए की धनराशि उपलब्ध कराई जाती है। इसके बावजूद भी आवास नहीं मिला। समय गुजरता गया और मांग की जाती रही। लेकिन ग्राम प्रधान पति द्वारा आश्वासनों पर आश्वासनों की घुट्टी पिलाई जाती रही।

आखिरकार एक दिन वह भी आ गया जब पीड़ित के सब्र का बांध टूट गया। पीड़ित ने प्रधान पति से कहा कि या तो आवास उपलब्ध कराएं अन्यथा उसके द्वारा लिया गया 20 हजार वापस करें। इस बात से नाराज ग्राम प्रधान पति ने आवास दिलाए जाने से इनकार कर दिया और कहा कि तुम्हें न पैसा मिलेगा और न ही आवास मिलेगा। इसके साथ ही प्रधान पति उन्हें गंदी-गंदी गालियां देते हुए जानमाल की धमकी देने लगा।

पीड़ित का आरोप है कि ग्राम प्रधान तथा प्रधान पति के परिजनों द्वारा उनके साथ गाली गलौज तथा अभद्रता की गई और जानमाल की धमकी दी गई। पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा को शिकायती पत्र देकर उक्त प्रकरण की जांच करा कर न्याय की गुहार लगाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Related News

Recommended News

static