देवरिया में कोरोना की संभावित लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग सतर्क, ऑक्सीजन प्लांटो की जांच के निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Dec 22, 2022 - 08:55 PM (IST)

देवरिया: चीन में कोराना मामलों की बढ़ती रफ्तार के बीच उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में शासन के निर्देश पर कोरोना की आपात स्थिति से निपटने के लिये जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा अपनी तैयारी तेज करने में लग गया है।       

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने गुरूवार को कहा कि जिले में प्रभावित देशों से लौट कर आने वालों की जांच की रणनीति तैयार कर ली गई है। जिले का स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सतर्क है। शासन से निर्देश मिल चुका है जिसके अनुरूप हम सारी तैयारियों में जुट गए है। विदेश से आने वाले लोगों की जांच कराने की रणनीति तैयार कर ली गई है ताकि कोरोना के वैरिएंट की जानकारी की जा सके। जिले में स्थित सभी सरकारी अस्पतालों में तैयारी की जा रही है। जहां जैसी जरूरत होगी वहां वैसी व्यवस्था हम तत्काल उपलब्ध कराने में पूरी तरह से सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि जिले में स्थापित आक्सीजन प्लांटो की जांच का निर्देश भी जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही पूर्व में कोरोना रोगियों के लिए निर्धारित किए गए अस्पतालों को विशेष तौर से तैयार रहने को कह दिया गया है। जहां थोड़ी बहुत कमियां है, उसे दो-चार दिनों में दुरूस्त करने का भी निर्देश दिया जा चुका है।

मुख्य चिकित्सा अधिक (सीएमओ) डॉ. राजेश झा ने कहा स्वास्थ्य विभाग किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। जिले में कोविड का कोई केस नहीं है लेकिन सुरक्षा के लिहाज से कोविड को लेकर सतकर्ता बरतने के निर्देश जारी किए जा रहे हैं। नियमित जांच के अलावा अन्य गतिविधियों पर भी नजर रखने के लिए टीमों को जानकारी देने के साथ सतकर्त किया गया है। लोग मास्क का इस्तेमाल करें। जांच में तेजी लाई जाएगी। कोरोना वाडर् को भी अपडेट किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों ने कोविड का बूस्टर डोज नहीं लगवाया है वह भी बूस्टर डोज लगवा लें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static