Bijnor: जिला अस्पताल में कोविड के नए वेरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां पूरी

punjabkesari.in Saturday, Dec 24, 2022 - 06:10 PM (IST)

बिजनौर (गौरव वर्मा): कोविड के नए वेरिएंट ओमीक्रोन बीएफ 7 को लेकर जहां केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा नई गाइडलाइन का पालन करने के लिए जिला अधिकारी को दिशा निर्देश दिए गए हैं। वहीं, स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड के नए वेरिएंट को लेकर बिजनौर के जिला अस्पताल में सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। ऐसे में कोविड को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा अस्पताल में कुल 102 बेड तैयार कर लिए गए है। साथ ही अस्पताल में बने कोविड सेंटर को पूरी तरीके से साफ करके वेंटिलेटर बेड को भी लगवा दिया गया है।

17 वेंटिलेटर बेड किए गए तैयार
दरअसल कोरोना की आहट को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरे तरीके से मुस्तैद हो चला है। इसी के चलते बिजनौर के जिला अस्पताल में शासन की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए 17 वेंटिलेटर बेड अस्पताल में तैयार कर लिए गए है। साथ ही जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट को पूरी तरीके से चलाए जाने के लिए सभी प्रक्रियाओं को पूरा किया जा रहा है। वहीं, कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए फिर से जिले में 102 बेडों की व्यवस्था की गई है।

जो लोग बिमार है, सिर्फ वही अस्पताल आए - CMS मनोज
इस बारे में जानकारी देते हुए जिला अस्पताल के सीएमएस मनोज सेन ने बताया कि अस्पताल में 17 वेंटिलेटर बेड बनाए गए है। साथ ही कुल 102 मरीजों के लिए बेड तैयार कर लिए गए है। उन्होंने ने आगे बताया कि ऑक्सीजन प्लांट को लेकर भी सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। अस्पताल में आने वाले मरीजों का कोरोना टेस्ट भी कराया जा रहा है। सीएमएस ने कहा कि वह मरीजों व तीमारदारों से लगातार अपील कर रहे है कि जो लोग बिमार है, सिर्फ वही अस्पताल आए ताकि फैल रहे कोरोना संक्रमण को रोका जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static