पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का स्‍वास्‍थ्‍य पहले से काफी बेहतर, SGPGI ने मेडिकल बुलेटिन किया जारी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 14, 2021 - 03:03 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, राजस्थान व हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह के स्‍वास्‍थ्‍य में निरंतर सुधार हो रहा है और उनकी सेहत पहले से काफी बेहतर है। अस्पताल से जारी मेडिकल बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के ‘क्रिटिकल केयर मेडिसिन' के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कल्याण सिंह (89) का विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में उपचार चल रहा है।

एसजीपीजीआई द्वारा बुधवार दोपहर 2 बजे जारी बुलेटिन में बताया गया, ''आज कल्‍याण सिंह की स्थिति पहले से काफी बेहतर है और उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा हैं, वह बातचीत भी कर रहे हैं। हृदयरोग विशेषज्ञ, तंत्रिका रोग, मधुमेह रोग और गुर्दा रोग विशेषज्ञ समेत वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम उनके उपचार में जुटी है। विशेषज्ञ महत्वपूर्ण मापदंडों और उनकी दैनिक जांच पर नजर रख रहे हैं। एसजीपीजीआई के निदेशक प्रो आर के धीमान स्वयं उनके इलाज की निगरानी कर रहे हैं। 

सिंह को बीती 21 जून को अनियंत्रित रक्त शर्करा और रक्तचाप आदि की शिकायत के बाद डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान, लखनऊ में भर्ती करवाया गया था। संस्थान के अनुसार तीन जुलाई की रात रक्तचाप अत्यधिक बढ़ने के कारण कल्‍याण सिंह को दिल का हल्का दौरा पड़ा था, जिसके कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था। इसके बाद चार जुलाई को उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static