काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद मामले में अब कल भी जारी रहेगी होगी सुनवाई, सर्वे की नई तारीख हो सकती है तय

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 08:46 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में वीडियोग्राफी-सर्वे मामले में स्थानीय अदालत में सोमवार को सुनवाई पूरी नहीं हो पाने के कारण यह मंगलवार को भी जारी रहेगी। सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार दिवाकर की अदालत में सोमवार को वीडियोग्राफी के लिये नियुक्त एडवोकेट कमिश्नर ने अपना पक्ष रखा। मस्जिद पक्ष की ओर से एडवोकेट कमिश्नर पर भेदभाव बरतने का आरोप लगाते हुए उन्हें बदलने की मांग की गयी है।       

अदालत में सोमवार को वादी पक्ष की ओर से कहा गया कि वीडियोग्राफी सर्वे के लिये मस्जिद परिसर में पहुंची टीम शनिवार को अपना काम नहीं कर पायी थी, लिहाजा अदालत से अनुरोध किया गया कि वह सर्वे में बाधा डालने वाले लोगों को हटाने के निर्देश दे। दोनों पक्षों के वकीलों ने सुनवाई के दौरान सर्वे की अगली तारीख तथा एडवोकेट कमिश्नर को बदलने के मुद्दे पर अपनी दलीलें दी। सुनवाई आज पूरी नहीं हो पायी तथा यह मंगलवार को जारी रहेगी।       

उल्लेखनीय है कि पांच महिला श्रद्धालुओं ने अदालत में याचिका दायर की थी कि उन्हें परिसर में स्थित श्रंगार गौरी और अन्य देवी देवताओं के नियमित दर्शन पूजन की अनुमति दी जाये। अदालत ने उनकी याचिका पर परिसर की वीडियोग्राफी कर अदालत के समक्ष रिपोटर् पेश करने के लिये एडवोकेट कमिश्नर नियुक्त किया था। गत छह जून को पहले दिन वीडियोग्राफी बिना किसी बाधा के संपन्न हुयी, लेकिन इसके अगले दिन मस्जिद पक्ष के विरोध के कारण यह पूरी नहीं हो सकी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static