Afzal Ansari के गैंगस्टर से जुड़े मामले में आज होगी सुनवाई, 4 साल की सजा पर होगा फैसला

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 12:23 PM (IST)

Afzal Ansari News: गाजीपुर के सांसद और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अफजाल अंसारी के गैंगस्टर से जुड़े मामले पर आज सुनवाई होगी। यह मामला विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड का है, जिसमें अफजाल अंसारी को चार साल की सजा मिली है। इसके खिलाफ अफजाल अंसारी की याचिका पर आज दोपहर 2ः00 बजे इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी।

आज अफजाल अंसारी द्वारा दाखिल की जाएगी आपत्ति
इस मामले में जस्टिस संजय कुमार सिंह की सिंगल बेंच सुनवाई कर रही है। आज की सुनवाई में अफजाल अंसारी की तरफ से यूपी सरकार और बीजेपी के पूर्व विधायक कृष्णानंद राय के परिवार द्वारा दाखिल अर्जियों पर औपचारिक तौर पर आपत्ति दाखिल की जाएगी। अफजाल अंसारी ने कल यानी रविवार को ही प्रयागराज आकर हाई कोर्ट में जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर दी थी।

अफजाल का सियासी भविष्य तय कर सकता है आज का फैसला
अफजाल अंसारी गाजीपुर के निवर्तमान सांसद हैं। उन्हें समाजवादी पार्टी ने गाजीपुर से फिर सपा से प्रत्याशी बनाया है। गाजीपुर एमपी-एमएलए कोर्ट से पिछले साल 29 अप्रैल को गैंगस्टर एक्ट के तहत मिली चार साल की सजा के आदेश को अफजाल ने हाई कोर्ट ने चुनौती दी है। फिलहाल सुप्रीम ने सजा पर रोक लगा रखी है। अब आज इलाहाबाद हाईकोर्ट से आने वाला फैसला अफजाल अंसारी का सियासी भविष्य तय कर सकता है।

यह भी पढ़ेंः मेरठ में बड़ा हादसा; चलती कार बनी आग का गोला, एक बच्चे समेत 4 लोगों की जलकर मौत...पहचान करना भी मुश्किल
उत्तर प्रदेश के मेरठ में रविवार रात को चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग पर एक भीषण हादसा हो गया। यहां पर जानी थाना क्षेत्र में दिल्ली से हरिद्वार जा रही सेंट्रो कार में गांव सिसौला खुर्द के सामने आग लग गई। हादसे में कार सवार चार लोग जिंदा जल गए। इस घटना के बाद चीख-पुकार मच गई। हादसे की जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने जब तक आग पर काबू पाया तब तक चारों की मौत हो चुकी थी। पुलिस मृतकों की पहचान कर रही है। मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static