बरसात और ओलावृष्टि से भारी नुकसान, किसानों के चेहरों पर छाई मायूसी

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 09:04 PM (IST)

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सोमवार को रुक-रुक कर कई हिस्सों में हुई बरसात और ओलावृष्टि से किसानों के चेहरों पर मायूसी छा गई। दरअसल किसानों की तैयार होने की कगार पर खड़ी सरसों और गेहूं की फसल पर आसमान से बरसी आफत ने किसानों की कमर तोड़ कर रख दी।

PunjabKesari

आकलन कराकर किसानों को मुआवजा दे सरकारः नरेश टिकैत
बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से हुई किसानों की फसलों के नुकसान पर भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने भी सरकार से मांग की है कि किसानों का जो नुकसान हुआ है उसका आकलन कराकर किसानों को मुआवजा दिया जाए। नरेश टिकैत की माने तो आलू किसान के साथ-साथ गेहूं और सरसों के किसानों का 20 परसेंट से ज्यादा इस ओलावृष्टि और बरसात से नुकसान हुआ है । अगर आगे यह बरसात जारी रही तो किसानों की कमर टूट जाएगी। आपको बता दें मुजफ्फरनगर में बरवाला, मुबारकपुर, निजामपुर, पूरा सहित  कई गाँवो में बरसात के साथ-साथ आज ओलावृष्टि हुई जिसमें किसानों की सरसों और गेहूं की फसलों का काफी नुकसान हुआ है।

PunjabKesari

भारी बरसात से गेहूं की फसल गिरी
वहीं सदर विधानसभा क्षेत्र के चरथावल इलाके में भी भारी बरसात के कारण किसानों की गेहूं की फसल लोटपोट दिखाई दी। कटने की कगार पर पहुंची गेहूं की फसल से किसानों को भारी नुकसान हो रहा है।

 PunjabKesari

विकास शर्मा ने की प्रशासन और शासन से उचित मुआवजे की मांग भी की
भारतीय किसान यूनियन के नेता विकास शर्मा ने भी जानकारी देते हुए बताया कि यहां पर कई किसानों के गेहूं के खेतों में बरसात का कहर देखने को मिला है। जिसमें फसल पूरी तरह लेटी हुई दिखाई दे रही है। उन्होंने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करते हुए प्रशासन और शासन से उचित मुआवजे की मांग भी की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static