PM की अयोध्या यात्रा और गणतंत्र दिवस के मद्देनजर नेपाल सीमा से सटे जिलों में हाई अलर्ट

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 03:27 PM (IST)

महाराजगंजः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पांच अगस्त को अयोध्या की यात्रा, गणतंत्र दिवस और आगामी त्योहारों के मद्देनजर नेपाल से सटे महाराजगंज समेत विभिन्न जिलों में पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया है। गोरखपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक दावा शेरपा ने बुधवार को बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस और सशस्त्र सीमा बल को अलर्ट कर दिया गया है और गोरखपुर जोन में पड़ने वाले नेपाल से सटे जिलों की सरहदों पर कड़ा पहरा बिठाया गया है।

उन्होंने बताया कि नेपाल के सरहदी जिलों में अवांछित तत्वों के आवागमन पर रोक के लिए सुरक्षा एजेंसियों को खास हिदायत दी गई है कि वह लोगों की पहचान किए बगैर किसी को भी सरहद के पार आने-जाने ना दें। शेरपा ने बताया कि सशस्त्र सीमा बल की विभिन्न चौकियों के साथ-साथ मुख्य मार्गों पर भी सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं। इसके अलावा खोजी कुत्तों के दस्ते तथा महिलाओं की एक पलटन भी तैनात की गई है।

नेपाल से सटे सोनौली और ठूठीबारी चौकियों पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि भारत नेपाल सीमा पुलिस और स्थानीय अभिसूचना इकाई समेत कई सुरक्षा एजेंसियों को आदेश दिया गया है कि वे होटलों, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों इत्यादि पर गश्त में तेजी लाएं। खुफिया इकाइयों से यह भी कहा गया है कि वे सीमावर्ती इलाकों में स्थित धार्मिक स्थलों पर भी पैनी निगाह बनाए रखें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static