यूपी में हाई अलर्ट: PFI बैन के बाद जुमे की पहली नमाज आज, संवेदनशील इलाकों में पुलिस की पैनी नजर

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2022 - 01:10 PM (IST)

लखनऊ: केंद्र सरकार द्वारा पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI)पर पांच साल के लिए बैन लगा दिया गया है। जिसके बाद कुछ कट्टर समर्थक इसका विरोध कर रहे है। इसे लेकर प्रदेश सख्त एक्शन मोड़ में नजर आ रही है। दरअसल, सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिले थे कि जुमे की नमाज के दौरान कुछ उपद्रवी इस बात का फायदा उठाकर माहौल खराब करने का प्रयास कर सकते है। इसे लेकर प्रदेश भर  के संवेदनशील इलाकों में पुलिस की पैनी नजर है।  जिससे कोई भी अराजक तत्व किसी प्रकार से माहौल न खराब कर सके।  अधिकारियों ने चेतावनी दी कि यदि किसी ने माहौल खराब करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

PunjabKesari

बता दें कि केंद्र सरकार ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उससे जुड़े संगठनों पर पांच साल की पाबंदी लगा दी है। जिन संगठनों पर पाबंदी लगाई गई है, उनमें कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया, रिहैब इंडिया फाउंडेशन, ऑल इंडिया इमाम काउंसिल, नेशनल कन्फेडेरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइंजेशन, विमेंस फ्रंट, जूनियर फंर्ट, एंपावर इंडिया फाउंडेशन शामिल हैं।

PunjabKesari

गृह मंत्रालय ने इन संगठनों के खूनी खेल और काले कारनामों की एक लिस्ट भी जारी की है। इससे पता चलता है कि ये सारे संगठन देश के कई राज्यों में दंगा करवाने, हत्या करवाने, देश के खिलाफ साजिश रचने में लिप्त रहे हैं। केंद्रीय जांच एजेंसियों ने देशभर में दो बार छापेमारी कर इस संगठन के 300 से ज्यादा सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पीएफआई के तार खतरनाक आतंकी संगठन आईएसआईएस से भी जुड़े हैं। इसका इरादा देश के लोगों में भय पैदा करना था। जिसे देखते हुए सरकार ने पांच साल के लिए इस पर बैन लगा दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static