प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टरों की घिनौनी करतूत, पथरी का ऑपरेशन कराने पर निकाल ली किडनी

punjabkesari.in Friday, Nov 11, 2022 - 10:23 AM (IST)

कासगंज: उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ के एक प्राइवेट अस्पताल का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। जहां अस्पताल में ऑपरेशन के बहाने होमगार्ड जवान की किडनी निकाल ली। दरअसल, 12 अप्रैल 2022 को अल्ट्रासाउंड टेस्ट में कासगंज निवासी एक होमगार्ड सुरेश चंद्र की लेफ्ट किडनी में  पथरी होने का पता लगा। जिसके बाद 14 अप्रैल 2022 को सुरेश ने अलीगढ़ स्थित एक अस्पताल में पथरी का ऑपरेशन कराया था, लेकिन ऑपरेशन के महज 8 महीने बाद दर्द शिकायत के चलते जब होमगार्ड ने अल्ट्रासाउंड कराया तो उसमें उसकी बाएं तरफ की किडनी गायब थी। रिपोर्ट देखने के बाद होमगार्ड जवान के होश उड़ गए, उसने तुरंत इस बात शिकायत जिले के उच्चाधिकारियों से की और कार्रवाई की मांग भी की।

जानकारी मुताबिक पीड़ित होमगार्ड जवान सुरेश ने बताया कि पथरी की शिकायत पर उसने जिस पहली लैब में अपना अल्ट्रासाउंड करवाया था, वहां के एक कर्मचारी ने अपना परिचित बताकर उसे अलीगढ़ स्थित परी अस्पताल में जल्दी से जल्दी ऑपरेशन करवा लेने की सलाह दी। इतना ही नहीं कर्मचारी ने उसे पैसे की चिंता भी ना करने की बात कही। पीड़ित सुरेश ने बताया कि ऑपरेशन के समय वह घर से आने वाले पैसों का इंतजार कर रहे थे, तभी अस्पताल के स्टाफ ने उनसे कहा कि पैसों की कोई चिंता मत करो, जल्दी से ऑपरेशन करवा लो। अब जब 8 महीने बाद पेट में फिर से दर्द उठा, तो पता लगा कि उनके पेट से लेफ्ट किडनी ही गायब है।

आपको बता दें  किडनी में पथरी के ऑपरेशन के 8 महीने बाद 29 अक्टूबर 2022 को सुरेश के पेट में फिर से दर्द हुआ। जिसके बाद उसी दिन सुरेश ने कासगंज की उसी लैब में अल्ट्रासाउंड टेस्ट कराया, जहां 8 महीने पहले कराया था, लेकिन इस बार उसके पेट से पथरी के साथ बाएं तरफ की किडनी भी गायब मिली। सुरेश ने बताया कि अल्ट्रासाउंड टेस्ट की रिपोर्ट से यह साफ-साफ दिखाई दे रहा है कि पहली रिपोर्ट में बाएं तरफ की किडनी थी और ऑपरेशन के बाद हुई अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में बाएं की किडनी गायब है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static