ICMR ने कोविड 19 के वैक्सिन के ट्रायल के लिए गोरखपुर के हॉस्पिटल को चुना

7/6/2020 1:22:34 PM

गोरखपुर: कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आईसीएमआर ने स्वदेशी वैक्सिन तैयार करने की कवायद तेज कर दी है। इस वैक्सीन के ट्रायल के लिए पूरे देश में 12  चिकित्सीय संस्थान को केंद्र बनाए गए हैं जहां इस वैक्सीन का ट्रायल होना है। आपको बता दें कि उसमें सीएम सिटी गोरखपुर के निजी हॉस्पिटल का भी नाम शामिल है। जहाँ इस वैक्सीन का ट्रायल किया जाएगा। बनाए गए 12 चिकित्सीय केंद्रों की आज ऑनलाइन बैठक की गई है। जिसमें वैक्सीन ट्रायल को लेकर चर्चा की गई। गोरखपुर में बनाए गए सेंटर में हॉस्पिटल की निर्देशिका डॉ. सोना घोष ने क्या कहा आइये जानते हैं।

PunjabKesari
आपको बता दें कि सीएम सिटी के हॉस्पिटल में इसके पहले भी जेइ, टीबी जैसे कई गम्भीर बिमारियों का परीक्षण किया जा चुका है। जिसको संज्ञान में लेते हुए आईसीएमआर ने कोविड 19 के वैक्सिन के ट्रायल के लिए हॉस्पिटल को चुना है।

PunjabKesari
हॉस्पिटल की निर्देशिका डॉ. सोना घोष ट्रायल टीम का हिस्सा हैं। उनके साथ मेडिकल कॉलेज के डॉ. अजीत सिंह भी शामिल हैं। यह लोग कानपुर की डॉक्टर निधि के निर्देशन में ट्रायल करेंगे। डॉ. सोना घोष ने बताया कि हॉस्पिटल में पहले से ही कई परीक्षण होते रहे हैं इसकी जानकारी आईसीएमआर को है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

static