दहेज के दानवों ने फिर किया शर्मसार: भैंस,अंगूठी और नगद कैश ना मिलने पर विवाहिता को पीट-पीटकर मार डाला

punjabkesari.in Sunday, Nov 13, 2022 - 11:21 AM (IST)

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश आपराधिक मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला फतेहपुर जिले का है, जहां दहेजलोभियों ने एक विवाहिता को बेरहमी से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। विवाहिता के मायके वालों का आरोप है कि दहेज में भैंस, अंगूठी और रुपयों की मांग पूरी ना होने पर ससुरालियों ने उनकी बेटी की हत्या कर शव को फांसी पर लटका दिया। 

जानकारी मुताबिक घटना फतेहपुर जिले के कल्यानपुर थाना क्षेत्र के ममरेजपुर गांव की है। यहां मृतक विवाहिता की मां ने बताया कि उसने अपनी बेटी की उषा की शादी 15 जून 2020 को ममरेजपुर गांव के निवासी कमलेश कुमार के साथ की थी। उन्होंने अपनी हैसियत के हिसाब से दहेज देकर बेटी को विदा किया था। लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक ना होने की वजह से वे उनकी भैंस, अंगूठी और नकद रुपयों की मांग को पूरा नहीं कर सके।

आरोप है कि इसी वजह से विवाहिता के ससुराल वाले आए दिन उससे मारपीट करते थे। सुबह उनकी बेटी ने उनको बताया कि उसके पति ने शराब के नशे में रात को उसकी जमकर पिटाई कर दी। सास और जेठ ने भी उसके साथ जमकर मारपीट की। इसके बाद उसका फोन कट गया और शाम होते ही उनको बेटी की मौत की सूचना मिली। वहीं पुलिस ने मृतिका के परिजनों की तहरीर पर पति,सास,जेठ सहित 4 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static