जनता को बैलेट पेपर पर विश्वास, सत्ता में आए तो सबसे पहले हटाएंगे EVM : अखिलेश

punjabkesari.in Friday, Mar 05, 2021 - 08:52 AM (IST)

झांसी: पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने चुनाव में ईवीएम के इस्तेमाल पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि लोगों को चुनाव प्रणाली में विश्वास बैलेट पेपर से ही आएगा, इसलिए समाजवादी पार्टी सत्ता में आएगी तो सबसे पहले ईवीएम हटाने का काम समाजवादी करेंगे। यहां एक स्थानीय होटल में पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि ईवीएम पर किसी को भरोसा नहीं है लेकिन इसकी लड़ाई अभी नहीं लड़ी जा सकती इसलिए हम प्रशिक्षण शिविरों के माध्यम से प्रयास कर रहे हैं कि कम से कम आगामी चुनाव में सपा का सारा वोट पड़ जाए अगर ऐसा हो पाया तो यह अपने आप हार जायेंगे और सपा की सरकार बनेगी और तब ईवीएम हटाने का काम सबसे पहले समाजवादी करेंगे।

जानकारी मुताबिक वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अखिलेश यादव के निशाने पर रहे। आने वाले 2022 विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर किए गए सवाल का जबाब देते हुए उन्होंने कहा कि सपा किसी भी बड़े दल के साथ चुनाव नहीं लड़ेगी, बल्कि छोटे-छोटे दलों से मिलकर चुनाव लड़ेगी। यादव ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से खराब है। जगह-जगह अपराधिक घटनाएं हो रही हैं जिससे प्रदेशवासी स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। बहन-बेटियों के साथ अपराधिक घटनाएं हो रही हैं। प्रदेश की पुलिस भ्रष्टाचार में फंसी हुई है।

अखिलेश ने हाथरस की घटना का हवाला देते हुए कहा कि एक बेटी का अंतिम संस्कार का हक उसके माता-पिता को नहीं दिया गया है। इससे दुर्भाग्यपूर्ण बात क्या हो सकती है। यूपी की योगी सरकार पूरी तरह बौखला गई है जिस कारण मुख्यमंत्रीजी अशोभनीय भाषा का प्रयोग करते हैं। प्रदेश की कानून व्यवस्था को खराब बताते हुए कहा कि लगातार हो रही अपराधिक घटनाओं से प्रदेशवासी स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रहे है साथ ही किसानों को लाभ पहुंचाने के नाम पर केवल छलावा किया जा रहा है।

प्रदेश में चारों ओर अव्यवस्था का आरोप लगाने वाले सपा अध्यक्ष से सत्ता में आने के बाद उनकी पार्टी के लोगों द्वारा फैलाई जाने वाली अराजकता पर पूछे गए सवाल पर यादव बगले झांकते नजर आए और जब कोई जवाब नहीं सूझा तो प्रदेश व केंद्र सरकार की अनुशासनहीनता के किस्से बताने शुरू कर दिए। कुल मिलाकर उनके जवाब से साफ हुआ कि सपाई गुंडागर्दी पर रोक लगाने का न तो कोई मंत्र ही उनके पास है और न ही वह इसे अपनी पार्टी की कोई समस्या ही मानते हैं।

बता दें कि यूपी में होने वाले 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने अभी से तैयारियां शुरु कर दी है। झांसी के निकट ओरछा में 2 दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं में नया जोश भरा है, जिसकी जानकारी उन्होंने पत्रकार वार्ता के दौरान दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static