हमारी सरकार बनी तो UP में लागू करेंगे शराबबंदी, घरेलू बि‍जली करेंगे माफ: OP राजभर

punjabkesari.in Monday, Apr 03, 2023 - 08:38 PM (IST)

जौनपुर: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) का साथ निभा चुके सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी महिला उत्पीड़न (female harassment) रोकने के लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पूर्ण शराब बंदी मिशन (liquor ban mission) के लिए आंदोलन कर रही हैं और जिस दिन प्रदेश में सुभासपा सरकार बनेगी, पहला काम शराब बंदी और घरेलू बिजली माफ करना होगा।
PunjabKesari
हमारी लड़ाई आधी आबादी को हक दिलाने के लिए है
जिला मुख्यालय से 30 किमी दूर जीतापुर सीतमसराय में एक जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि जब पांडिचेरी, बिहार व गुजरात में शराब बंदी हो सकती है, तो उत्तर प्रदेश में क्याें नहीं हो सकती। सरकार कहती है कि इससे आमदनी होती है, यदि ऐसा है तो जिन प्रदेशों में बंद है वहां कैसे आमदनी हो रही है। जब अमीरो को डिफाल्टर कर उनका कर्ज माफ कर सकते है, तो गरीबो का भी घरेलू बिजली बिल माफ होना चाहिए। लोकसभा व विधानसभा में महिलाओं के लिए सीट आरक्षण की वकालत करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई आधी आबादी को हक दिलाने के लिए है। इसके लिए प्रदेश के सभी 18 मंडलों में पार्टी महिला सम्मेलन कर रही है। सभी मंडलों में सम्मेलन के बाद हम प्रदेश सरकार को आने वाले दिनों में आधी आबादी के लिए लोकसभा व विधानसभा में सीटें आरक्षित करने के लिए अल्टीमेटम देंगे।

महिला अधिकार की वकालत करते हुए उन्होने कहा कि जब देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, जिलाधिकारी, एसडीएम व दारोगा की कुर्सी और यहां तक कि फाइटर प्लेन हमारी आधी आबादी उड़ा सकती हैं तो नौकरियों में भी इनके लिए आधे आरक्षण की व्यवस्था होनी चाहिए। जितने भी शिक्षण संस्थाएं हैं चाहे वह निजी हो या सरकारी महिलाओं को पढ़ने के लिए 50 प्रतिशत सीटें आरक्षित कर देनी चाहिए, साथ ही कॉपी-किताब, दवा, साइकिल, जूता-मोजा भी निश्शुल्क देकर बिना पैसे के पढ़ाने का कानून देश की सरकार को बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब भाजपा, सपा, बसपा, कांग्रेस सब महिलाओं का कल्याण करते हैं, तो उत्पीड़न कौन करता है। इसी में से लोग करते हैं। इसलिए मेरा मानना है कि जब जिले के आधे थाने पर हमारी बेटियां दारोगा व सीओ बनकर आएगी तो जुल्म करने वालों को ठिकाने लगा देंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static