मीरा बनी यमुनाः बचपन से देखा था कृष्ण से शादी का सपना, मूर्ति संग लिए 7 फेरे

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 06:23 PM (IST)

अलीगढ़ः द्वापर युग में आपने कान्हा की प्रेमी मीरा का नाम तो सुना होगा, जिस तरीके से मीरा ने कान्हा की भक्ति करके कान्हा को अपने मन में उतार लिया।
PunjabKesari
उसी प्रकार अलीगढ़ की सचिन उर्फ यमुना कान्हा की भक्ति को अपने मन में उतार कर कान्हा की मूर्ति के साथ सात फेरे लेकर कान्हा को अपना जीवन साथी बना लिया।
PunjabKesari
मामला अलीगढ़ की विकास लोक कॉलोनी में सचिन उर्फ यमुना (30) पुत्री स्वर्गीय छत्रपाल को बचपन से ही कान्हा की भक्ति का बड़ा शौक था। वह बचपन से ही कान्हा की सेवा करती थी। कलयुग में भी सचिन उर्फ यमुना को दूसरी मीरा का अवतार कहें तो यह बिल्कुल सच है।
PunjabKesari
मीरा पोस्ट ग्रेजुएशन की हुई है, उसके बाद भी आज मीरा ने हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शास्त्र पद्धति के कान्हा की मूर्ति के साथ सात फेरे लेकर कान्हा को अपने जीवन स्वामी के रूप में बना लिया।
PunjabKesari
माना जाता है कि भक्ति का रंग बहुत कम लोगों पर चढ़ता है, लेकिन जिस पर भी कान्हा की भक्ति का रंग चढ़ जाता है तो वह द्वापर युग की मीरा बन जाता है।
PunjabKesari
उसी प्रकार सचिन उर्फ यमुना ने भी शास्त्र पद्धति के अनुसार ब्राह्मणों द्वारा अग्नि को साक्षी मानकर पति रूपी कान्हा की प्रतिमा के साथ सात फेरे लेकर उनको अपना जीवन स्वामी बना लिया है।
PunjabKesari
आम शादियों तरह सचिन उर्फ यमुना की भी शादी की बरात आई। दावत भी हुई, नाच गाना भी हुआ। अब देखते हैं लोग इस शादी को किस नजर से देखते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static