बाबा के बुलडोजर का खौंफ, ससुराल वालों ने विवाहिता को सम्मान के साथ घर में दिया प्रवेश

punjabkesari.in Tuesday, Aug 30, 2022 - 01:20 PM (IST)

बिजनौर: जिले के कोतवाली थाना इलाके में एक विवाहिता को उसकी ससुराल के घर में प्रवेश दिलाने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को जेसीबी (बुलडोजर) का सहारा लेना पड़ा, तब उसे प्रवेश मिल सका। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारी के अनुसार, उच्च न्यायालय के आदेश पर विवाहिता को ससुराल में प्रवेश दिलाने के लिए पुलिस को घर के बंद दरवाजे को खुलवाने के लिए जेसीबी का सहारा लेना पड़ा। 

जिला परिवीक्षा (प्रोबेशन) अधिकारी रूबी गुप्ता ने बताया कि थाना कोतवाली शहर के गांव धोकलपुर की नूतन मलिक की शादी पांच वर्ष पूर्व हल्दौर के मोहल्ला हरिनगर में बैंक प्रबंधक रोबिन सिंह के साथ हुई थी। उन्‍होंने बताया कि शादी के कुछ माह बाद पति-पत्नी में विवाद होने पर 23 जून 2019 को नूतन की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति रोबिन को गिरफ्तार कर लिया था। तबसे नूतन मायके में ही रह रही थी। मामले में नूतन के पिता शेर सिंह ने उच्च न्यायालय से नूतन को न्याय दिलाने की गुहार लगायी थी। गुप्ता ने बताया कि उच्च न्यायालय ने प्रशासनिक अधिकारियों को आदेश दिया था कि नूतन को उसकी ससुराल में प्रवेश दिलाने के साथ ही सुरक्षा भी दी जाए। उन्होंने बताया कि रविवार को उनकी टीम जब पुलिस के साथ नूतन को लेकर उसकी ससुराल गयी तो रोबिन के परिजनों ने नूतन को साथ रखने से मना करते हुए घर के दरवाजे बंद कर लिए।

उन्होंने बताया कि काफी बहस के बाद जब दरवाजा तोड़ने के लिए जेसीबी बुलायी गयी तब ससुरालियों ने दरवाजा खोलकर नूतन का प्रवेश लिया। अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) डॉ. प्रवीन रंजन सिंह ने बताया कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में महिला को ससुराल के घर में प्रवेश कराकर पुलिस सुरक्षा दी गयी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static