UP के इस अस्पताल में डॉक्टर नहीं बल्कि चपड़ासी ने किया घायल का इलाज, वीडियो हुआ वायरल

punjabkesari.in Saturday, Nov 05, 2022 - 10:59 AM (IST)

उन्नाव: उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाएं सुधरने का नाम ही नहीं ले रही हैं। ताजा मामला उन्नाव जिले के बिछिया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का है। जहां पर डॉक्टर की जगह एक चपड़ासी घायल मरीज का इलाज कर रहा है। अब इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। दरअसल एक शख्स बाइक से गिर गया और उसे चोट लग गई। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां डॉक्टर के मौजूद ना होने पर चपड़ासी ने ही घायल का उपचार करना शुरु कर दिया।

जानकारी मुताबिक पुरवा उन्नाव मार्ग ग्यारह मील के निकट कानपुर के किदवईनगर के रहने वाले अजय शुक्ला (24) पुत्र चंद्र किशोर शुक्ला पुरवा से वापस बाइक से लौट रहे थे। इसी दौरान रास्ते में अचानक अन्ना मवेसी के सामने आने से बाइक पलट गई और वह गंभीर रुप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में उसे सीएचसी अस्पताल पहुंचाया। घटना की सूचना मिलने के बाद घायल के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए। सीएचसी में डॉक्टर ना मिलने के बाद वहां मौके पर मौजूद चपड़ासी ने घायल युवक का उपचार किया और चेहरे पर लगी गंभीर चोटों पर टांके लगाने को कहा।

बता दें कि घायल का घंटों तक इलाज करने के बाद परिजनों के द्वारा आक्रोशित होने के बाद इलाज कर रहे चपड़ासी ने बताया कि मैं डॉक्टर नहीं हूं। मैं यहां का चपड़ासी हूं। इतना सुनते ही परिजन और गुस्से में आ गए और हंगामा शुरु कर दिया। लगभग 30 मिनट के इलाज के बाद घायल युवक के परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल लेकर चले गए। तीमारदारों द्वारा डॉक्टर के बारे में पूछे जाने पर चपड़ासी ने बताया कि डॉक्टर उन्नाव में है और मैं ही उपचार करता हूं। चपड़ासी के उपचार करते हुए का तीमारदारों ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। अब पुलिस का इस मामले में कहना है कि पूरे मामले की जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static