मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर समेत धर्म स्थलों की बढ़ाई गई सुरक्षा, गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षाकर्मियों पर हमला के बाद एक्शन में यूपी सरकार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 06, 2022 - 11:36 AM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्रीकृष्‍ण जन्‍मस्‍थान परिसर समेत धर्म स्थलों की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। पुलिस प्रशासन ने एक व्यक्ति द्वारा गोरखपुर में रविवार शाम को गोरखनाथ मंदिर में पुलिसकर्मियों पर हमला किए जाने के बाद श्रीकृष्‍ण जन्‍मस्‍थान परिसर की सुरक्षा को लेकर यह कदम उठाया। पुलिस सूत्रों के अनुसार गोरखनाथ मंदिर की घटना के बाद सरकार ने राज्य के अति संवेदनशील धर्म स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था को पहले से भी ज्यादा चाक-चौबंद रखने एवं किसी भी प्रकार की कोताही न बरतने के निर्देश दिए हैं।

अपर पुलिस महानिदेशक (सुरक्षा) विनोद कुमार सिंह ने मंगलवार को यहां पत्रकारों से कहा कि श्रीकृष्‍ण जन्‍मस्‍थान क्षेत्र में मंदिरों की सुरक्षा को और मजबूत किया जाएगा एवं इस सिलसिले में मंदिरों का बारीकी से निरीक्षण किया गया है। उन्होंने बताया कि स्थायी समिति ने मंदिरों की चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक बैठक की जिसमें श्रीकृष्‍ण जन्‍मस्‍थान परिसर मंदिर एवं शाही ईदगाह की सुरक्षा व्यवस्था की गहन समीक्षा की गई। बैठक में शामिल अधिकारियों ने धर्मस्थलों की मौजूदा सुरक्षा व्यवस्था पर संतोष जताया। इससे पहले आगरा परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) नचिकेता झा ने सोमवार की देर शाम मथुरा पहुंचकर श्रीकृष्‍ण जन्‍मस्‍थान परिसर मंदिर एवं शाही ईदगाह की सुरक्षा व्यवस्था का बारीकी से जायजा लिया था और छोटी से छोटी कमी को दूर करने के निर्देश दिये थे।

झा ने परिसर के उत्तर में स्थित गोविंद नगर गेट से प्रवेश किया और ठा. केशव देव, गर्भगृह, भागवत भवन, आवासीय गेट, मुख्यद्वार, पार्किंग आदि का निरीक्षण किया। इन स्थलों पर तैनात सुरक्षाकर्मियों से पूरी जानकारी की और उनकी समस्या भी जानी। इसके बाद आईजी ने ईदगाह की सुरक्षा को भी परखा। आईजी के निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गौरव ग्रोवर समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। निरीक्षण में एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर, सीआरपीएफ के कमांडेण्ट (द्वितीय) विशाल सिंह, एसपी (सुरक्षा) आनंद कुमार आदि सुरक्षा से जुड़े सभी अधिकारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static