H3N2 Influenza के बढ़ते मामलों ने CM योगी की बढ़ाई चिंता, रोगियों के बेहतर इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग को दिए निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2023 - 09:14 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में H3N2 इन्फ्लूएंजा (H3N2 influenza) के बढ़ते हुए मामलों को देखकर सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है। जिसके चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बीते बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के लिए निर्देश जारी किए है। सीएम ने कहा कि, H3N2 इन्फ्लूएंजा वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट रहे और राज्य में जितने भी मरीज इस वायरस से संक्रमित है उनके इलाज के लिए बेहतर व्यवस्था की जाएं। हर रोगी का ध्यान रखा जाएं और उनका बेहतर तरीके से उपचार किया जाएं।

PunjabKesari

बता दें कि इसी मामले को लेकर मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग से कहा है कि, सभी जिलों के अस्पतालों में H3N2 इन्फ्लूएंजा के लिए पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराए जाएं। हर रोगी की सघन निगरानी की जाए और दैनिक मॉनिटरिंग की जाए। सभी अस्पतालों में 10-10 बेड के आइसोलेशन वार्ड बनाए जाएं और सैंपल की जांच के लिए जिन 13 लैब में व्यवस्था की गई है, वहां किसी भी चीज की कमी न हो। जिलों में मरीजों के चिह्नित होने पर उसका सैंपल जांच के लिए तुरंत भेजा जाए।

यह भी पढ़ेंः बदायूं: पिकअप की टक्कर से लॉ के छात्र की मौत,  दोस्त गंभीर रूप से जख्मी

PunjabKesari

स्वास्थ्य विभाग लोगों को दे जानकारीः CM योगी
सीएम योगी ने कहा है कि, स्वास्थ्य विभाग इस बात का ध्यान रखें कि उनके द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन लोग कर रहे है या नहीं। लोगों से गाइडलाइन का पालन कराना स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा है कि, विभाग लोगों को इस वायरस के बारे में जानकारी दें और लोगों को इसके लक्षणों के बारे और बचाव के उपाय बताए।

PunjabKesari

जिलों में बढ़ाई जाए कोरोना टेस्टिंगः योगी
राज्य में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे है। इसी को देखकर CM योगी ने चिंता जताई है और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि, जिलों में जरूरत के अनुसार कोरोना टेस्टिंग बढ़ाई जाए। इस समय प्रदेश में कोरोना के कुल 31 मामले हैं। सबसे ज्यादा पांच-पांच रोगी गौतमबुद्ध नगर व महाराजगंज में हैं। फिलहाल, मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static