भारत वैश्विक स्तर पर सभी से मैत्री चाहता है, इसे कोई कमजोरी समझकर भूल न करे: रविशंकर

punjabkesari.in Sunday, Jun 21, 2020 - 03:14 PM (IST)

लखनऊ: भारत-चीन के बीच हुए झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गये थे। इसे लेकर देश में विरोध हो रहा है। इसी क्रम में भाजपा नेता एवं केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने चीन पर तंज कसते हुए कहा कि भारत अपनी सीमाओं की रक्षा करना जानता है। भारत वैश्विक स्तर पर सभी से मैत्री चाहता है। पर इसे कोई कमजोरी समझकर देश की एक इंच भूमि भी लेने की कोशिश करेगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब मिलेगा।

केंन्द्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम गरीबों के कल्याण के लिए लगातार काम कर रहे हैं। रविवार को पीएम ने बिहार के लिए 50,000 करोड़ की गरीब कल्याण रोजगार योजना को प्रारंभ किया है। सम्मेलन में राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. अनिल जैन ने चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ वर्चुअल संवाद किया । उन्होंने कहा कि जब दुनिया भर के लोग यह कह रहे थे कि कोरोना का कोई उपचार नहीं है। तब हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा के लिए दुनिया के तमाम देशों ने भारत से गुहार लगाई।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कहा कि महिला स्वयं सहायता समूहों के लिए बगैर गारंटी के ऋण की सीमा 10 लाख रुपये से बढ़ाकर 20 लाख रुपये कर दी गई है। ग्रामीण विकास मंत्री राजेंद्र सिंह मोती ने कहा कि ग्राम रोजगार सेवकों का मानदेय 3600 से बढाकर 6000 रुपये कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश की सरकार मिल गरीबों मजदूरों के कल्याण के लिए काम कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static