5 लाख रुपए मांगी घूस...देने में असमर्थ हुए तो 50 हजार की किस्त कर ली तय, रंगे हाथ धरे गए दरियादिल दारोगी जी!

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 04:26 PM (IST)

बरेली: रिश्वतखोरी के तो आपने कई मामले सुने होंगे, लेकिन बरेली से घूसखोरी का अनोखा मामला सामने आया है। जहां एक दरोगा ने मुकदमे से नाम निकालने के एवज में 2 लोगों से 5 लाख रुपए की रिश्वत मांगी। जब उक्त लोगों ने इतनी बड़ी रकम देने में असमर्थता जताई तो दरोगा की ऐसी दरियादिली दिखाई कि ईएमआई की तरह किस्तों में रिश्वत तय कर ली। जिसके बाद दोनों ने दारोगा की शिकायत विजिलेंस में कर दी। वहीं दारोगा को टीम ने पहली किस्त यानी की 50 हजार रुपए लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। 

जानकारी के मुताबिक किला थाने में दर्ज एक मुकदमे में आरोपी महिला और व्यक्ति निकालने को लेकर प्रेमनगर थाने के दरोगा रामौतार ने 5 लाख रुपये रिश्वत मांगी थी। इस पर व्यक्ति ने इतनी बड़ी रकम एक साथ देने में असमर्थता जताई। उसने दरोगा से किस्तों में रकम लेने का अनुरोध किया। दरोगा ने दरियादिली दिखाते हुए उससे किस्तों में 5 लाख रुपये की रिश्वत तय कर ली। उस व्यक्ति ने एसपी विजिलेंस से लिखित शिकायत की। जांच में आरोप की पुष्टि होने पर विजिलेंस की टीम ने रिश्वत की पहली किस्त के तौर पर 50 हजार रुपये लेते दरोगा को कैंट थाना क्षेत्र के नकटिया में गिरफ्तार कर लिया। 

आरोपी दरोगा रामौतार नरियावल स्थित एक मकान में किराये पर रहता है। विजिलेंस एसपी अरविंद कुमार ने बताया कि दरोगा ने किश्तों में घूस की रकम देने को कहा था। पीड़ित ने शिकायत की तो टीम ने दरोगा को मौके पर पकड़ लिया। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। आरोपित की विरुद्ध प्राथमिकी पंजीकृत कर जेल भेजा जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static