IRCTC Tour Package: सावन में कीजिए ज्योतिर्लिंग के दिव्य दर्शन, IRCTC ने पैकेज टूर का दिया प्रस्ताव

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 05:30 PM (IST)

लखनऊ: भगवान शिव के प्रिय मास श्रावण में ज्योतिर्लिंग के दिव्य और भव्य दर्शन की चाहत रखने वाले श्रद्धालुओं के लिये आईआरसीटीसी ने पैकेज टूर का प्रस्ताव दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि आईआरसीटीसी के लखनऊ स्थित क्षेत्रीय कार्यालय श्रावण मास में दो ज्योतिर्लिंगों महाकालेश्वर एवं ओंकारेश्वर के साथ महेश्वर एवं मान्डू के स्थानीय भ्रमण के लिये हवाई टूर पैकेज पांच अगस्त से लांच कर रहा है।

पांच रात और छह दिन वाले इस टूर पैकेज में उज्जैन में महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, हरसिद्धि मंदिर, काल भैरव मंदिर, ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, महेश्वर अहिल्या किला, अहिल्या माता राजगद्दी दर्शन, राजेश्वरी मंदिर, नर्मदा नदी, मान्डू में रानी रूपमती पवेलियन, जहाज महल, हिंडोला महल, इको पॉइंट एवं नीलकंठ मंदिर का भ्रमण कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस पैकेज में लखनऊ से इन्दौर जाने/आने की यात्रा फ्लाइट द्वारा, तीन सितारा होटल में ठहरने एवं खानपान की व्यवस्था (ब्रेकफास्ट एवं डिनर) आईआरसीटीसी द्वारा की जायेगी। दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति 28,850 रूपये एवं तीन व्यक्तियोें के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति 27,150 रूपये रखा गया है।

माता-पिता के साथ ठहरने पर प्रति बच्चे का पैकेज मूल्य 23,750 रूपये (बेड सहित) होगा। इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ आधार पर की गयी है। सूत्रों ने बताया कि यात्रा की बुकिंग के लिये पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय एवं आईआरसीटीसी की बेवसाइट से ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती हैे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static