UP: हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर मिली अनियमितताएं, वेंडर का बिक्री लाईसेंस रद्द... जुर्माना लगाने के आदेश

punjabkesari.in Sunday, Jul 10, 2022 - 07:43 PM (IST)

मुरादाबाद: उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मण्डल में हरिद्वार रेलवे स्टेशन के औचक निरीक्षण में यात्रियों से निर्धारित मूल्य से अधिक धनराशि वसूलने पर वेंडर बिक्री लाईसेंस रद्द करने और 05 से 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाने के आदेश दिये गये हैं।       

मुरादाबाद में डीआरएम मुख्यालय के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि ट्रेन संख्या 19020 (हरिद्वार- बांद्रा टर्मिनस) के सभी कोच को चैक कर यात्री सुविधाओं की जांच के साथ कांवड़ यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक (कोचिंग) सुधीर सिंह ने इन दिनों हरिद्वार में तीर्थयात्रियों की भरमार को देखते हुए हरिद्वार रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। यात्रियों को रेलवे स्टेशन तथा प्लेटफॉर्म पर रेलवे द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं, विक्रय हेतु खाद्य सामग्री की गुणवत्ता तथा उचित मूल्य का निरीक्षण किया गया।

इस दौरान प्लेटफार्म नंबर पांच पर मैसर्स सालासर बाला जी कैटर्स एंड हाउसकीपिंग पर रेलनीर पानी की बोतल को निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत पर बेचने के कारण स्टॉल को तत्काल प्रभाव से बंद कराने का निर्देश दिया। इसके अलावा कुछ ट्रॉली वेंडर की जांच में अनियमितता पाये जाने पर 05 से 10 हजार रुपये तक का जुर्माना लगाया गया। वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक द्वारा बुकिंग कार्यालय तथा आरक्षण कार्यालय का भी औचक निरीक्षण किया तथा वहां यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। बुकिंग तथा आरक्षण कार्यालय में कर्मचारियों को यात्रियों के साथ मृदु भाषा का प्रयोग करने तथा निर्धारित यूनिफॉर्म में ही ड्यूटी करने के निर्देश दिए गए।

इसके अलावा स्टेशन परिसर में स्थित साइकिल तथा कार पाकिर्ंग तथा कमर्शियल वाहनों के लिए बने पाकिर्ंग (पीसीसीवी) का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण में कार पाकिर्ंग में कमर्शियल वाहन मिलने पर कार पाकिर्ंग संचालक पर 5000 रुपये का जुर्माना लगाने के आदेश दिए। सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने शीघ्र ही शुरू होने वाले कांवड़ मेले की तैयारियों के मद्देनजर अधीनस्थों एवं सभी पर्यवेक्षकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। सिंह ने बताया कि मुरादाबाद मण्डल रेल प्रशासन अपने अधिकृत यात्रियों को रेलवे द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं तथा सुखद एवम सुविधाजनक यात्रा के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static