बूढ़े को जवान बनाने की मशीन: कानपुर के बंटी-बबली ने बड़े-बड़ों को लगाया चुना...35 करोड़ लेकर फरार

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 12:05 PM (IST)

यूपी डेस्क: आपने अपने जीवन में या फिल्मों में ठगी करने के अगल-अलग तरीके देखे होंगे, लेकिन वास्तविक जीवन में एक ऐसी ठगी की गई है जिसकी कल्पना कोई भी नहीं कर सकता है और पढ़े लिखे लोग भी इसका शिकार हुए हैं। दरअसल, कानपुर में एक दंपत्ति ने शहर के सैकड़ो लोगों को ठगी का शिकार बनाया और बूढ़े से जवान करने के नाम पर करीब 35 करोड़ रुपये ठगकर फरार हो गए। अब पीड़ित अपने पैसे वापस लेने के लिए पुलिस की चौखट पर पहुंचे हैं।

आपको बता दें कि जिले केॉ किदवई नगर थाना क्षेत्र में एक थैरेपी सेंटर 'रिवाइवल वर्ल्ड' नाम से खोला गया, जिसमें बुजुर्गों को जवान करने की थेरेपी दी जाती थी। लोगों के बीच इस बात का प्रचार भी किया गया कि इजरायल से इस मशीन को मंगाया गया है, जो 60 साल के बुजुर्ग को 25 साल के नौजवान में तब्दील कर देती है। किदवई नगर में किराए पर रहने वाले पति-पत्नी इस ठगी के मुख्य सरगना थे। उन्होंने बहुत से लोगों को इस बात का झांसा दिया कि खराब और दूषित हवा के चलते लोग जल्दी बुजुर्ग हो रहे हैं। ऑक्सीजन थेरेपी से उन्हें कुछ महीनों में जवान कर दिया जाता है।

क्या विदेश भाग गए?
ठग पति-पत्नी ने 6 हजार रुपये में एक राउंड थैरेपी के चार्ज बताकर लोगों को जोड़ना शुरू किया। एक चेन सिस्टम बनाया, जिसमें और लोगों को जोड़ने पर फ्री में ट्रीटमेंट दिए जाने की स्कीम भी दी। इसमें शहर के बड़े-बड़े लोग फंस गए। वहीं, ये ठग करोड़ों रुपये लेकर रफू-चक्कर हो गए। इन पति-पत्नी के गिरोह ने बहुत से लोगों से पैसे लेकर यूं ही फर्जी तरीके से सेंटर में थेरेपी भी दी थी, लेकिन जवान होने में वक्त लगने और समय से थैरपी होने की बात कहते रहे। ये सभी लोग ठग दंपत्ति के जाल में फंसते रहे और ये ठग एक मोटी रकम लेकर फरार हो गए। आशंका जताई जा रही है कि ये विदेश भाग गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static