जेल में बंद माफिया कुंटू सिंह से अब्बास को खतरा, जेल बदलने के लिए प्रमुख सचिव को लिखा पत्र

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 06:18 PM (IST)

कासगंज: उत्तर प्रदेश की मऊ सदर विधानसभा सीट से विधायक अब्बास अंसारी ने उत्तर प्रदेश शासन से जेल बदलने की मांग की है। दरअसल, विधायक अब्बास अंसारी पर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भड़काऊ बयान देने का आरोप लगा है। जिसके आरोप में कासगंज की जिला जेल में बंद है। कांसगंज की जिला जेल में माफिया मुख्तार अंसारी के जानी दुश्मन और डी 11 गैंग का मुखिया कुण्टू सिंह भी है। कुंटू सिंह से अंसारी गिरोह का 36 का आंकड़ा है। इसे लेकर अब्बास के परिजनों ने मांग की है कि या तो अब्बास अंसारी जेल को बदल दिया जाए या कुंटू सिंह की जेल बदल दी जाए।

PunjabKesari

उमर अंसारी पुत्र मुख्तार अंसारी ने पत्र के माध्यम से कहा कि जनैतिक द्वेष की भावना से सत्तारूढ़ राजनीतिक दल के इशारे पर मेरे बड़े भाई अब्बास अंसारी के ऊपर बिना किसी आधार के कई झूठे मुकदमे पंजीकृत किये गये है और अभी तीन दिन पूर्व ही मेरे भाई और मरी भाभी  निकहत बानो को झूठा फसाने के लिए एक नया मुकदमा थाना कर्वी कोतवाली जनपद चित्रकूट में पंजीकृत किया गया है।  मीडिया संस्थानों द्वारा प्रसारित सूचना से ज्ञात हुआ है कि इसी फर्जी मुकदमे को प्रशासनिक आधार बनाकर मेरे भाई अब्बास अंसारी का जेल ट्रान्सफर / स्थानान्तरण जनपद कारागार चित्रकूट से जनपद कारागार कासगंज में किया जा रहा है।

PunjabKesari

 बेटे का आरोप है कि मेरे पिता पर वर्ष 2001 में व वर्ष 2004 में जानलेवा हमला करने वाले अपराधी माफिया डान बृजेश सिंह व त्रिभुवन सिंह को सत्तारूढ़ दल द्वारा खुला समर्थन प्राप्त है और मेरे पिता मुख्तार अंसारी बृजेश सिंह व त्रिभुवन सिंह के खिलाफ वादी मुकदमा व घायल गवाह भी है। सत्ता पक्ष की गोद में बैठे माफिया बृजेश सिंह के ईशारे पर पक्षपातपूर्ण अवैधानिक कार्यवाहियों को पुलिस व प्रशासन पर दबाव डालकर मनमर्जी के आदेश किये और करवाये जा रहे है।  वर्तमान प्रशासनिक कारण देते हुए मेरे बड़े भाई अब्बास अंसारी का चित्रकूट जेल से कासंगज की जेल में स्थानान्तरण किया जा रहा है जबकि प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारियों को बखूबी इस बात की जानकारी है कि उक्त जिला कासगंज की जेल में ध्रुव सिंह उर्फ कुन्टू सिंह जो माफिया डॉन बृजेश सिंह एवं धनन्जय सिंह का मुख्य शूटर है, वह पहले से कासगंज जेल में बन्द है।

मुझे विश्वस्त सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि कासगंज जेल में ट्रांसफर करके मेरे भाई अब्बास अंसारी की हत्या माफिया डॉन बृजेश सिंह एवं धनन्जय सिंह अपने शूटर ध्रुव सिंह उर्फ कुन्द्र सिंह से करवा देंगें। सत्तारूढ़ दल द्वेष की पराकाष्ठा पर है परन्तु प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश शासन के पद की गरिमा का मान रखते हुए मुझे पूरी उम्मीद है कि आप इस कुत्सित कार्य में अपनी सहभागिता नहीं देंगे । उन्होंने कहा कि आप जिम्मेदार प्रशासनिक उच्चाधिकारी की भूमिका निभाते हुए अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करने और बिना किसी राग व द्वेष के मेरे भाई अब्बास अंसारी के जीवन की रक्षा हेतु प्रशासनिक स्तर पर जारी कासगंज जेल के स्थानान्तरण आदेश पर रोक लगाते हुए उत्तर प्रदेश की सीमा में स्थित अन्य जेल में भेजने की कृपा करेंगे।

ये भी पढ़ें: निखत अंसारी और उसके ड्राइवर से पूछताछ में हाथ लगे कई अहम सबूत, फोन का भी खुला लॉक

चित्रकूट : उत्तर प्रदेश के चित्रकूट की जिला जेल में प्राइवेट मिलन कांड में गिरफ्तार अब्बास अंसारी की पत्नी निखत अंसारी और उसके ड्राइवर नियाज  को रिमांड के दो दिन हो गए हैं। बीते दो दिनों से निखत अंसारी और उसके ड्राइवर नियाज को पुलिस लाइन के गेस्ट हाउस में रखकर लगातार पूछताछ की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static