जयवीर सिह बोले- समाज में जातिगत विद्वेष पैदा कर जातीय विषमता फैलाना चाहते हैं अखिलेश

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 08:06 PM (IST)

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने शनिवार को शिकोहाबाद नौशेहरा में हुए विस्फोट कांड के पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता के चेक प्रदान किए। इस अवसर पर मीडिया के सवालों के जवाब में उन्होंने अखिलेश यादव पर तंज करते हुए कहा कि वह समाज में जातिगत विद्वेष पैदा कर जातीय विषमता फैलाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सभी देशवासियों को राष्ट्रद्रोही लोगों से सचेत रहने की आवश्यकता है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा प्रदेश सरकार की एसटीएफ टीम को एक जातिवादी फोर्स होने का आरोप लगाने के सवाल पर उन्होंने कहा अखिलेश यादव पूरी तरह हताश और निराश हैं इसलिए अनावश्यक उल्टे सीधे बयान बाजी करते रहते हैं ।

सामाजिक विषमता फैला रहे अखिलेश
उन्होंने कहा कि इस प्रकार के बयानों से वह जातीय वैमनस्यता ,सामाजिक विषमता फैलाने और बांटने का काम कर रहे हैं इस प्रकार की बयानों से फोर्स का मनोबल भी तोड़ने का काम कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष की एक स्वस्थ भूमिका होती है और विपक्ष को सकारात्मक भूमिका निभाते हुए आवश्यक सुझाव सरकार को देने चाहिए। समाजवादी पार्टी का इतिहास अपराधियों को संरक्षण देने का रहा है अभी हाल में ही अयोध्या, सुल्तानपुर कन्नौज में कुछ आपराधिक घटनाओं में लोग शामिल पाए गए अथवा एनकाउंटर में मारे गए वह सब उन्हीं के नजदीक थे।
 इन्हीं कारणों की वजह से प्रदेश की जनता इनको पहले ही नकार चुकी है।

दोषी पर कार्रवाई कर रही सरकार
प्रदेश सरकार के मंत्री ने कहा कि पीड़ितो के साथ सरकार बराबर सहयोग करेगी इसके अलावा भी जो भी संभव होगा और सहायता प्रदान की जाएगी और हादसे के लिए दोषी लोगों पर भी कड़ी कारर्वाई की जाएगी। तिरुपति बालाजी में प्रसाद में मिलावटी घी के उपयोग के सवाल पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार संबंधित मामले में गंभीरता से जांच कर रही है दोषियों के खिलाफ कडी कारर्वाई की जाएगी। लगातार हो रहे रेल हादसों के संबंध में उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत समाज और राष्ट्रद्रोही लोग इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश करते रहते हैं । हम सभी देशवासियों को सजग और जागरूक रहने की आवश्यकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static