Jaunpur: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में एक-दूजे के हुए 126 जोड़े, वर-वधू को मिला आशीर्वाद

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 10:01 PM (IST)

जौनपुर, CM Group Marriage Scheme: उत्तर प्रदेश के जौनपुर (Jaunpur) में राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय मटियारी केराकत (Government Ashram Method School Matiyari Kerakat) में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना (Chief Minister Group Marriage Scheme) का आयोजन संपन्न हुआ जिसमें कुल 126 जोड़ों ने दाम्पत्य जीवन (married life) में प्रवेश कर नए जीवन की शुरूआत की। विवाह पूरे विधि विधान व रीति रिवाज के साथ सम्पन्न कराया गया।

यह भी पढ़ें- Ramcharitmanas विवाद पर चौतरफा घिरे Swami Prasad Maurya, यूपी स्थापना दिवस आज, PM Modi और CM Yogi सहित... पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें

PunjabKesari
जिले में आज का दिन 126 गरीब परिवारों के लिए यादगार एवं शुभ रहा। समारोह में जनप्रतिनिधियों सहित प्रशासनिक और गणमान्य व्यक्तियों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम में उपस्थित जनप्रतिनिधिगण द्वारा कहा गया कि सरकार के द्वारा चलाई जा रही बहुत ही महत्वकांक्षी योजना है जिसके द्वारा गरीब व्यक्तियों के बेटे-बेटियों का घर बसाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- लखनऊ में बड़ा हादसा: सिलेंडर फटने से 5 मंजिला इमारत गिरा, मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका

PunjabKesari
जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने सभी नव दंपतियों को शुभकामना देते हुए कहा कि जिन लोगों का विवाह इस बार नहीं हो पाया है, उनके लिए जल्द ही किसी अन्य तहसील में सामूहिक विवाह का आयोजन किया जाएगा। पात्र लोग कार्यालय समाज कल्याण अधिकारी में जाकर रजिस्ट्रेशन कराकर सुविधा का लाभ ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा मौके पर ही शादी के रजिस्ट्रेशन की भी व्यवस्था की गई है। इस दौरान अन्य विभागों के द्वारा संचालित योजनाओं की भी विस्तार से जानकारी दी गई। इस कार्यक्रम में पीडी.जयकेश त्रिपाठी, खंड विकास अधिकारी सिकरारा, केराकत, डोभी, मुफ्तीगंज सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन अपर जिला कृषि अधिकारी डॉ. रमेश चंद्र यादव की ओर से किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static