जौनपुर: तब्लीगी जमात के प्रमुख नसीम की क्वारंटाइन सेंटर में तबियत बिगड़ने पर मौत

5/6/2020 2:11:17 PM

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर में तब्लीगी जमात प्रमुख नसीम अहमद (65) की मौत हो गई है। निजामुद्दीन मरकज से लौटे बांग्लादेशी नागरिकों को शरण दिलाने और उनकी जानकारी छिपाने के आरोप में नसीम पर मुकदमा दर्ज किया गया था। शहर के फिरोसेपुर निवासी नसीम को दो अप्रैल को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद से वह क्वारंटाइन सेंटर और फिर अस्थायी जेल में रखे गए थे।

बता दें कि एक सप्ताह पूर्व तबीयत खराब होने पर नसीम को जिला अस्पताल लाया गया था। जहां से बीएचयू रेफर कर दिया गया था। हालत में सुधार होने पर दोबारा अस्थायी जेल में रख दिया गया था। इसी बीच मंगलवार की रात करीब डेढ़ बजे नसीम की तबीयत फिर खराब हो गई। आनन-फानन में जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर परिजन भी जिला अस्पताल पहुंच गए। एसडीएम सदर व अस्थायी  जेल के अधीक्षक नीतीश कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें हार्ट की बीमारी थी। पोस्टमार्टम के बाद मौत का कारण स्पष्ट होगा। जांच कराई जा रही है।

गौरतलब हो कि 29 मार्च को लाल दरवाजा क्षेत्र से पकड़े गए 14 बांग्लादेशी समेत 16 जमातियों को बड़ी मस्जिद से निकालकर लाल दरवाजा क्षेत्र के एक मकान में शरण दिलाने का नसीम पर आरोप था। इन्हीं 16 में से 2 जमातियों में कोरोना की पुष्टि होने पर वाराणसी भेज दिया गया था। बदलापुर के वार्ड नम्बर 8 से पकड़े गए पुरानी दिल्ली निवासी कोरोना संक्रमित जमाती को भी वाराणसी में उपचार के बाद ठीक होने पर इसी जेल में रखा गया था।


Edited By

Umakant yadav

Related News