NDA की बैठक में जयंत को मंच पर स्थान नहीं मिलना चौधरी चरण सिंह का अपनाम: सपा

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2024 - 07:57 PM (IST)

लखनऊ: विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' के घटक दल समाजवादी पार्टी (सपा) ने शुक्रवार को राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक में राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के प्रमुख जयंत चौधरी को मंच पर स्थान न मिलने का दावा करते हुए कहा कि भाजपा की जाट समाज से नफरत और चौधरी चरण सिंह के प्रति झूठे सम्मान का भंडाफोड़ हो गया है।

समाजवादी पार्टी के आधिकारिक 'एक्‍स' हैंडल से किये गये एक पोस्ट में राजग की बैठक की तस्वीरें साझा करते हुए कहा गया कि ''रालोद पार्टी के मुखिया जयंत चौधरी को मंच पर स्थान तक नहीं दिया गया जबकि उनकी दो (लोकसभा) सीटें हैं, वहीं एक-एक सीट वाले दलों के नेताओं को मंच पर साथ में बिठाया गया।''

पोस्ट में कहा गया है, ''भाजपा की जाट समाज से नफरत और स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह जी व चौधरी अजित सिंह जी के प्रति झूठे सम्मान का भंडाफोड़ हो गया है।'' सपा के मीडिया प्रकोष्ठ ने यह भी कहा ''जयंत चौधरी जी अगर सच में किसान हितैषी हैं तो उन्हें राजग से दूरी बनानी चाहिए और किसान हितों को लेकर भाजपा के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। छोटे लालच के चक्कर में अपने स्वाभिमान और किसान हितों का सौदा भाजपा से नहीं करना चाहिए।

सपा के मीडिया प्रकोष्ठ द्वारा साझा की गईं तस्‍वीरों में मंच पर अपना दल (एस) की प्रमुख अनुप्रिया पटेल और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) के प्रमुख जीतन राम मांझी नजर आ रहे हैं, जो क्रमश: उत्‍तर प्रदेश की मिर्जापुर और बिहार की गया लोकसभा सीट से चुनाव जीते हैं और अपने-अपने दलों के अकेले विजेता हैं। वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री चरण सिंह के पौत्र व अजित सिंह के पुत्र जयंत चौधरी की अगुवाई वाले रालोद को बिजनौर और बागपत से लोकसभा चुनाव में जीत मिली है। जयंत चौधरी खुद भी राज्यसभा के सदस्य हैं। उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने भी इस ओर इशारा करते हुए कहा, "भाजपा को ऐसे काम करने की आदत है।" राय ने कहा, "भाजपा को अपने छोटे सहयोगियों का अपमान करने की आदत है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static