रिश्वतखोरों पर विजिलेंस टीम ने कसा शिकंजा, UP के इस जिले में घूस लेते बिजली विभाग के JE को रंगे हाथ पकड़ा

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 08:41 AM (IST)

बस्ती(विवेक श्रीवास्तव): उत्तर प्रदेश भ्रष्टाचार के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे है। एंटी क्रप्शन टीम ने बस्ती सदर कोतवाली के डिविजन कार्यालय के पास से बिजली विभाग के जेई राजेश प्रजापति को 10 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। जेई के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

PunjabKesariबिजली विभाग के जेई ने राजेश प्रजापति ने मांगी 10 हजार की रिश्वत
जानकारी मुताबिक हरिहरपुर गांव के रहने वाले गोपाल ने 3 किलोवाट के कमर्शियल कनेक्शन के लिए ऑन लाइन आवेदन किया था। कनेक्शन की रिपोर्ट और एस्टीमेट बनाने के एवज में बिजली विभाग के जेई राजेश प्रजापति ने 10 हजार रिश्वत मांगी। जिसके बाद गोपाल ने इसकी लिखित शिकायत एंटी क्रप्शन में की। शिकायत मिलने के बाद एंटी क्रप्शन टीम ने जेई को रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया।

PunjabKesariएंटी क्रप्शन टीम ने जेई को रंगे हाथ किया गिरफ्तार
इसके बाद शिकायतकर्ता ने जेई को फोन कर मुंडेरवा के विद्युत उपकेंद्र के पास ओडवारा के पास आधार संशोधन केंद्र में बुलाया, लेकिन जेई ने उसे विद्युत उपकेंद्र के आर्थिक शाखा के अंदर बुलाया।  शिकायतकर्ता गोपाल वहां पहुंचा और 10 हजार की  रिश्वत दी। एंटी क्रप्शन टीम ने नोट में कलर पाउडर लगाया था, जैसे ही जेई ने पैसा जेब में रखा एंटी क्रप्शन टीम ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

PunjabKesariगिरफ्तारी के बाद घूसखोर जेई को बस्ती सदर कोतवाली लेकरआई पुलिस
आपको बता दें कि एंटी क्रप्शन टीम घूसखोर जेई को अरेस्ट कर बस्ती सदर कोतवाली लेकर आई। जेई के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार दीक्षित ने बताया की शिकायतकर्ता गोपाल ने गोरखपुर एंटी क्रप्शन में शिकायत की थी कि उनसे 3 किलो वाट कमर्शियल कनेक्शन के इस्टीमेट, पासवर्ड के लिए रिश्वत में 10 हजार की डिमांड की। जिसके बाद डीएम से परमिशन और दो सरकारी गवाह लेकर रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। उनके खिलाफ धारा 120 और भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static