Jhansi News: बंद घर का ताला टूटा, रिटायर्ड सूबेदार मेजर के घर से 20 लाख की चोरी; पिता का श्राद्ध करने पैतृक गांव गया था परिवार

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 12:08 AM (IST)

Jhansi News: उत्तर प्रदेश में झांसी के प्रेमनगर थानाक्षेत्र में एक रिटायर्ड सूबेदार मेजर के सूनसान घर को निशाना बनाते हुए सोने और चांदी के आभूषणों तथा नगदी सहित 20 लाख की चोरी को अंजाम दिया है। मामला प्रेमनगर थानाक्षेत्र में हंसारी चौकी अंतर्गत न्यू गोविंद नगर का है। जहां चोरों ने 2021 में सेना ने रिटायर हुए सूबेदार मेजर संतोष कुमार शुक्ला के घर में लाखों की चोरी को अंजाम दिया है। शुक्ला बांदा जिले के निवासी है लेकिन 2022 से झांसी के न्यू गोविदं नगर में घर बनाकर यही परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने बताया कि वह सपरिवार 13 सितंबर को गांव गये थे। जहां पर इनके पिता का 19 सितंबर को पितृपक्ष होने की वजह से श्राद्ध था। घर पर रिश्तेदारों को बुलाने के लिए यह 13 सितंबर को निकल गए 19 सितंबर को संतोष कुमार शुक्ल द्वारा अपने पिता का श्राद्ध किया। 20 सितंबर को इनके पड़ोसी दीपक शर्मा द्वारा फोन के माध्यम से सूचना दी कि आपके घर का मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ है ऐसा लग रहा है कि कोई आपके घर में घुसा हुआ है।
PunjabKesari
संतोष कुमार शुक्ल द्वारा तत्काल सूचना 112 नंबर पर दी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर देखा तो घर में कोई नहीं था। 112 पुलिस द्वारा चौकी प्रभारी हंसारी को बुलाया और उन्हें भी अवगत कराया क्योंकि प्रभारी हसारी द्वारा संतोष शुक्ला से बात की चोरी की बात सुनते ही संतोष शुक्ला तत्काल बांदा से निकले और 20 सितंबर को दोपहर 1:00 बजे घर आ गए। पुलिस को बुलाया गया जब वह अंदर घुसे तो देखा घर के अंदर सारा सामान फैला हुआ पड़ा था। घर के सभी कमरों के ताले टूटे हुए थे। जब उन्होंने छानबीन की तो पता चला की संतोष कुमार शुक्ला की पत्नी नीता शुक्ला और उसकी बहू पूनम शुक्ला का रखा हुआ जेवर चोर चुरा ले गए साथ ही अलमारी के अंदर रखे 30000 नगद भी ले गए।

छत से आने वाले गेट का भी ताला टूटा...जगह-जगह नंगे पैरों के निशान
सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी प्रेम नगर द्वारा फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया साथ ही साथ तहरीर लेकर मुकदमा पंजीकृत किया। चोरों के जगह-जगह नंगे पैरों के निशान थे जिससे मालूम पड़ रहा है कि चोरों द्वारा बरसात होने के दिन रात में चोरी की। छत से आने वाले गेट का भी ताला टूटा हुआ था। संतोष शुक्ला के तीन पुत्र हैं जिसमे बड़ा 30 वर्षीय पुत्र कपिल देव शुक्ला नोएडा में इंजीनियर है। दूसरे नंबर का पुत्र 28 वर्षीय ब्रह्मदेव शुक्ला प्राइवेट टीचर है और यह राम लखन इंटर कॉलेज हंसारी में पड़ता है। तीसरे नंबर का 26 वर्षीय पुत्र बीएएमएस डॉक्टर है और यह मेडिकल पर सिटी अपोलो हॉस्पिटल में इलाज करता है। घटना के बाद सभी का रो-रो कर बुरा हाल है। घर की सारी जमा पूंजी चोर उड़ा कर ले गऐ। पैरों के निशान से लग रहा कि चोरों की संख्या तीन से चार थी जिनके अलग-अलग जगह पैरों के निशान थे।

शुक्ला और उनकी बहु पूनम के अनुसार जो समान चोरी गया उसमें एक सोने का मनचली हार 12 लरी वाला, सोने के हाथ के कंगन, सोने की झुमकी, सोने की चेन, सोने की अंगूठी, एक सोने की सलई, चांदी की कमरबंद,चांदी का गुच्छा, सोने का बड़ा हार, सोने की चार जोड़ी झुमकी, चांदी के सिक्के, चांदी की चम्मच, सोने की नथ, सोने के फूल। जो दोनों सास बहू के आभूषण थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static