गाजीपुर और बहराइच का नाम बदलने की मांग का जितिन प्रसाद ने किया समर्थन,कहा- OP राजभर की बात पर पार्टी करेगी विचार

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 02:23 PM (IST)

बाराबंकी: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर के गाजीपुर और बहराइच का नाम बदलने की मांग को लेकर बाराबंकी पहुंचे प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने ओमप्रकाश राजभर की मांग का समर्थन किया है।  उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपना पक्ष रखने का अधिकार है। ओमप्रकाश राजभर की गाजीपुर और बहराइच का नाम बदलने की मांग की है। उन्होंने कहा कि राजभर के बात पर पार्टी समय पर विचार करेगी।

PunjabKesari

बता दें कि भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता की ओर से राजधानी लखनऊ का नाम बदलकर लक्ष्मण पूरी करने की मांग की। उन्होंने इसके लिए मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर लखनऊ का नाम बदलकर "लखनपुर या लक्ष्मीपुर" करने की मांग की थी और कहा था कि 18वीं शताब्दी में नवाब आसफुद्दौला ने इसका नाम बदलकर लखनऊ कर दिया था। भाजपा सांसद ने पत्र में कहा था कि भगवान राम ने भाई लक्ष्मण को यह शहर दिया था और इसे पहले लखनपुर या लक्ष्मीपुर के नाम से जाना जाता था।

गौरतलब है कि भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता की मांग के बाद  ओम प्रकाश राजभर के गाजीपुर और बहराइच का नाम बदलने की मांग उठाई। उन्होंने इसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भी लिखा है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) ने गाजीपुर जिले का नाम महर्षि विश्वामित्र के नाम पर रखने की मांग की । जबकि दूसरे ओर समाजवादी पार्टी और बीएसपी ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static