गाजीपुर के जनसभा में JP नड्डा बोले - आज विकास का मतलब हीरा

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 06:22 PM (IST)


गाजीपुर : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शुक्रवार गाजीपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज विकास का मतलब हीरा है। नड्डा ने कहा कि आज मैं कहता हूं कि विकास का मतलब हीरा यानी (HIRA) है। इसमें राजमार्ग (हाइवे) के लिए H इंटरनेट के लिए I रेलवे के लिए R और एयरवेज (विमानन) के लिए A है। उन्होंने कहा आज जब मैं आ रहा था तो देख रहा था कि गाजीपुर कितना बदल चुका है। पहले काशी से गाजीपुर आने में घंटों लग जाते थे लेकिन आज काशी से गाजीपुर पहुंचने में महज डेढ़ घंटे लगते हैं।

PunjabKesari

भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था
नड्डा ने इस अवसर पर यह भी कहा कि आज जब पूरी दुनिया आर्थिक मंदी से जूझ रही है, ऐसे में ब्रिटेन को पीछे छोड़ भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स में हमारी वृद्धि (ग्रोथ) छह गुना हो गई है और हम 70 हजार करोड़ का निर्यात कर रहे हैं। नड्डा ने बिना नाम लिए पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी के प्रसिद्ध उद्धरण का जिक्र करते हुए कहा कि एक समय था जब देश के प्रधानमंत्री कहते थे कि मैं यहां से एक रुपया भेजता हूं 15 पैसे पहुंचते हैं 85 पैसे न जाने कहां चले जाते हैं? लेकिन आज डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (प्रत्यक्ष लाभ अंतरण) से माध्यम सालाना लाखों किसानों के खाते में 6000 हजार रुपये सीधे भेजे जा रहे हैं।

PunjabKesari

अखिलेश यादव के कटोरे में छेद था 
गाजीपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए JP नड्डा ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश छलांग लगाता हुआ आगे बढ़ रहा है। अखिलेश यादव सरकार के दौरान जब हम पैसा देते थे तो नीचे कटोरे में छेद था, पैसा कहीं और निकल जाता था। उन पैसों से जमीन पर काम नहीं होता था। नड्डा ने कहा कोरोना काल के दौरान हमने 100 से अधिक देशों को कोविड रोधी टीके पहुंचाए थे। भारत अब लेने वाला नहीं देने वाला बन चुका है। BJP अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि आज गांवों की तस्वीर भी बदली है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के माध्यम से गरीब, शोषित, वंचित, पीड़ित, और दलितों को मुफ्त अनाज दिया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static