Kairana voting update: कैराना लोकसभा क्षेत्र में ग्रामीणों ने किया मतदान बहिष्कार, कहा- सरकार के सुध नहीं ली...

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 10:47 AM (IST)

कैराना: उत्तर प्रदेश में आज यानी 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण की आठ सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। इन सीटों में सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत शामिल है। कैराना लोकसभा क्षेत्र के कांधला के रसूलपुर गुजरान में मतदान का बहिष्कार किया। ग्रामीणों का कहना है कि वर्ष 2019 में ग्रामीणों ने 95 प्रतिशत मतदान किया था। इसके बाद कुछ ग्रामीणों पर मुकदमे करा दिए गए थे। पांच साल बीत जाने के बाद भी सरकार ने ग्रामीणों की सुध नहीं ली। भाजपा एमएलसी वीरेंद्र सिंह ग्रामीणों को मानने गांव पहुंचे, वार्ता चल रही है।

इससे पहले मुजफ्फरनगर के मीरापुर विधानसभा क्षेत्र के टंढेडा में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. सुबह आठ बजे तक बूथ पर कोई वोट ही नहीं पड़ा है। पिछले एक सप्ताह से ग्रामीण धरना दे रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि रोड नहीं तो वोट नहीं। वहीं, पीलीभीत के बीसलपुर गांव में अब तक एक भी वोट नहीं डाला गया है। बताया जा रहा है कि ग्रामीण सड़क न बनने से नाराज हैं। इसलिए वह चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। बता दें कि पीलीभीत में 1924 पोलिंग बूथ और 1242 पोलिंग सेंटर हैं। पीलीभीत में वोटरों की संख्या 18.31 लाख है। जहां से कुल 10 प्रत्याशी की किस्मत का फैसला आज होगा।  

चंद्रशेखर आजाद ने लगाया बड़ी गड़बड़ी का आरोप
नगीना में आजाद समाज पार्टी के उम्मीदवार चंद्रशेखर ने गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कहा, “10 से ज्यादा EVM खराब होने की सूचना मिली है। CCTV कैमरों का रुख अजीब डायरेक्शन में किया गया है, ऐसा लग रहा है कि जैसे लापरवाही बरती गई हो। आधार कार्ड के बाद भी अधिकारी वोट नहीं डालने दे रहे हैं। गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सरकार के दबाव में पुलिस अधिकारी काम कर रहे हैं, ये सही नहीं है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static