कलराज मिश्र ने देवरिया में किया 32 परियोजनाओं का लोकार्पण

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 07:02 PM (IST)

देवरिया: राजस्थान के राज्यपाल एवं देवरिया के पूर्व सांसद कलराज मिश्र ने अपने कार्यकाल में शुरू हुई 32 परियोजनाओं का वर्चुअल लोकार्पण किया जिसमें देवरिया की 149.472 लाख रूपये की 21 परियोजनायें तथा इस संसदीय क्षेत्र में शामिल कुशीनगर जिले की फाजिलनगर और तमकुही विधानसभा की 90.67 लाख रूपये की 11 परियोजनायें शामिल है। इस अवसर पर मिश्र ने कहा कि देवरिया से उनका अटूट लगाव है। यह जिला चतुर्थिक विकास की दिशा में कैसे आगे बढे, इसके लिये सभी को मिल कर कार्य करने की जरुरत है। इसके सर्वागीण विकास के लिये वह सदैव प्रयासरत रहे हैं और उस कड़ी को मौजूदा सांसद सदर डा रमापति राम त्रिपाठी भी आगे बढाने का कार्य कर रहे है। 

उन्होंने देवरिया में मेडिकल कॉलेज के निर्माण से लेकर अन्य क्षेत्रों में हुए विकास एवं उपलब्धियों को प्रमुखता से रखा। उन्होंने कहा कि देवरिया देव व बीर भूमि है। ऐसा विकास हो कि यह जिला हिन्दुस्तान में ही नहीं दुनिया का आकर्षण का केन्द्र बने। इस मौके पर डॉ. त्रिपाठी ने कहा कि  मिश्र द्वारा देवरिया जिले के विकास के लिये जो प्रयास किया गया तथा जो विकास उचाईयां स्थापित की गयी, उसका अनुकरण करते हुए जिले के विकास के लिये प्रयासरत रहेंगे तथा इसके लिये महामहिम का सहयोग व मार्गदर्शन भी लिया जायेगा।

इस अवसर पर जिलाधिकारी अमित किशोर ने वर्ष 2014-15 से वर्ष 2018-19 तक के सासंद निधि के स्वीकृत व पूर्ण कार्यो का विवरण प्रस्तुत किया। इसी क्रम में जिलाधिकारी कुशीनगर एस राज लिंगम ने फाजिलनगर और तमकुहीराज विधानसभाओं में श्री मिश्र के कार्यावधि में स्वीकृत/लोकार्पित कार्य परियोजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static