कमलेश तिवारी हत्याकांड: कोर्ट से आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 04:43 PM (IST)

लखनऊः कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में अहमदाबाद कोर्ट से दोनों आरोपियों अशफाक और मोईनुद्दीन को ट्रांजिट रिमांड मिली है। बुधवार को दोनों को अहमदाबाद की एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया। पेशी के बाद जज ने आरोपियों को 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड दी है। आरोपियों को आज देर रात या कल सुबह अहमदाबाद से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ लाया जाएगा।
PunjabKesari
गौरतलब है कि दोनों आरोपियों को बीती रात राजस्थान गुजरात सीमा से गिरफ्तार किया गया था। तिवारी की हत्या के बाद दोनों नेपाल फरार हो गए थे। उन पर ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम भी रखा गया था। उन्होंने अपने परिजनों और कुछ पहचान वालों से पैसे के लिए फोन पर संपर्क किया तो उनकी तकनीकी निगरानी शुरू कर दी गई। दोनों 2 दिन पहले नेपाल से यूपी के शाहजहांपुर आए थे और राजस्थान सीमा से गुजरात में प्रवेश करने वाले थे, तभी उनको पकड़ा गया। दोनों आरोपियों ने हत्या करने की बात कुबूल कर ली है। उन्होंने बताया कि तिवारी की ओर से पैगंबर मोहम्मद के संबंध में कथित टिप्पणियों के चलते इस घटना को अंजाम दिया था।
PunjabKesari
ज्ञातव्य है कि मामले के 3 प्रमुख साजिशकर्ताओं राशिद पठान, मौलवी मोहसिन शेख और फैजान मेंबर को गिरफ्तार कर पहले ही यूपी पुलिस के हवाले किया जा चुका है। ATS का दावा है कि पांचों ने वर्ष 2015 में ही तिवारी की हत्या की योजना बनाई थी पर तब ऐसा नहीं हो सका। राशिद बाद में दुबई चला गया और 2 साल रहकर लौटा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static