कमलेश तिवारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, हत्यारों ने 15 बार किया था चाकू से वार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 12:52 PM (IST)

लखनऊः हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट बुधवार को सामने आ गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, हत्यारों ने कमलेश तिवारी पर कम से कम 15 बार चाकू से हमला किया था। उसके बाद मुंह पर गोली भी मारी थी। चाकुओं के सभी 15 वार तिवारी के जबड़े से लेकर सीने तक किए गए और फिर गला रेत दिया गया। उल्लेखनीय है कि तिवारी 18 अक्टूबर को नाका हिंडोला थानाक्षेत्र के खुर्शेदबाग में अपने आवास पर बने कार्यालय में खून से लथपथ पाए गए थे।
PunjabKesari
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया कि उनके शरीर में एक गोली लगी है और 15 वार चाकू के हैं। हत्यारों ने अत्यंत बर्बरता से तिवारी की हत्या की थी। कमलेश के चेहरे पर एक गोली मारी गई थी। गोली उनकी ठोड़ी में फंसी पाई गई। रिपोर्ट के मुताबिक तिवारी की छाती के दाहिने तरफ चाकू से वार के दो निशान थे। ठोड़ी के नीचे गले में 6 सेंटीमीटर रेते जाने का निशान पाया गया। गले पर गहरे जख्म का निशान पाया गया। किसी नुकीले हथियार से छाती के बांयी ओर 7 वार किए गए। दाहिने कंधे पर जख्म के दो निशान पाए गए। पीठ और दाहिने कंधे पर भी चाकू के वार के निशान थे।
PunjabKesari
बता दें कि, कमलेश तिवारी हत्याकांड में फरार दोनों आरोपियों को गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों के नाम अशफाक और मोईनुद्दीन है। गुजरात राजस्थान बॉर्डर पर श्यामलाजी के पास से इन्हें गिरफ्तार किया गया। तिवारी की हत्या के बाद दोनों नेपाल फरार हो गए थे। उन पर ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम भी रखा गया था। उन्होंने अपने परिजनों और कुछ पहचान वालों से पैसे के लिए फोन पर संपर्क किया तो उनकी तकनीकी निगरानी शुरू कर दी गई। दोनों दो दिन पहले नेपाल से उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर आए थे और राजस्थान सीमा से गुजरात में प्रवेश करने वाले थे, तभी उनको पकड़ा गया। दोनों आरोपियों ने हत्या करने की बात कुबूल कर ली है। 
PunjabKesari
ज्ञातव्य है कि मामले के 3 प्रमुख साजिशकर्ताओं राशिद पठान, मौलवी मोहसिन शेख और फैजान मेंबर को गिरफ्तार कर पहले ही उत्तर प्रदेश पुलिस के हवाले किया जा चुका है। एटीएस का दावा है कि पांचों ने वर्ष 2015 में ही तिवारी की हत्या की योजना बनाई थी पर तब ऐसा नहीं हो सका। राशिद बाद में दुबई चला गया और दो साल रहकर लौटा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static