कानपुरः डायरिया की चपेट में आए 70 साल के बुजुर्ग ने इलाज के दौरान तोड़ा दम, जिले में अब तक हुई 2 की मौत

punjabkesari.in Saturday, Oct 15, 2022 - 12:36 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर में डायरिया, स्वाइन फ्लू और डेंगू जैसी भयानक बीमारियों का एक बार फिर प्रकोप फैलता जा रहा है। लगातार मिल रहे डायरिया के मरीजों में अब तक दो मरीजों की मौ हो चुकी है। साथ ही स्वाइन फ्लू से पीड़ित एक मरीज की मौत हो चुकी है। वहीं, जिले में डेंगू भी फैलता जा रहा है। डेंगू से संक्रमित मरीज लगातार मिल रहे। जिससे जिले में अब तक डेंगू के 79 केस मिले है। इन मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

बता दें कि जिले के रावतपुर के सुरेंद्र नगर में शुक्रवार को डायरिया की चपेट में आकर 70 साल के बुजुर्ग रामू शुक्ला की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं डेढ़ दर्जन से अधिक डायरिया के नए केस मिले है। सुरेंद्र नगर में डायरिया का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, जिससे क्षेत्र के लोग काफी चिह्नित हैं। वहीं, लोगों ने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही के आरोप भी लगाए है। जिसमें स्थानीय निवासी सत्यप्रकाश ने बताया कि इलाके में नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की टीमें सिर्फ खानापूर्ति कर रही हैं। डायरिया से हो रही मौतों के बावजूद इलाके में फॉगिंग तक नहीं कराई गई है। वहीं, नगर निगम का सफाई अभियान भी ज्यादा कारगर साबित नहीं हो रहा है।

जिले में बढ़ रही है डेंगू के मरीजों की संख्या
कानपुर में डेंगू की बीमारी भी बढ़ती जा रही है। जिसके चलते शुक्रवार को जिले में डेंगू के 11 नए केस पॉजिटिव आए हैं। इनमें हैलट में 2, केजीएमयू से 5 और उर्सला अस्पताल में 4 की रिपोर्ट पॉजिटिव है। जिले में अब तक 79 केस पॉजिटिव और आसपास के जिलों के 70 डेंगू पेशेंट अपना इलाज कानपुर के विभिन्न अस्पतालों में करा रहे हैं। अस्पतालों में मरीजों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

PunjabKesari

जिले में स्वाइन फ्लू के भी 7 मरीज
कानपुर में इस साल स्वाइन फ्लू का पहला मरीज जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में मिला था। मेडिकल छात्रा पाखी की स्वाइन फ्लू से मौत हो चुकी है। इसके अलावा 5 मेडिकल छात्राओं में भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई थी। उनका ट्रीटमेंट हॉस्टल में ही चल रहा है। वहीं, एसीएमओ डा. आरएन सिंह ने बताया कि चकेरी निवासी चित्रलेख सिंह स्वाइन फ्लू का नया मरीज मिला है। उसकी हालत काफी गंभीर है। मरीज के परिजनों का भी टेस्ट कराया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static