कानपुर की घटना BJP सरकार द्वारा कराई गई सुनियोजित हत्या : कांग्रेस

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 01:18 PM (IST)

लखनऊ (अनिल सैनी) : प्रदेश के कानपुर देहात में सरकारी जमीन से अतिक्रमण encroachment हटाने के दौरान मां-बेटी के ऊपर जलता हुआ छप्पर गिरने से हुई मौत के बाद अब प्रदेश में राजनीति Politics गर्माती जा रही है। एक तरफ इस मामले में जहां सपा ने सरकार को ब्राह्मण विरोधी anti brahmin बताकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Chief Minister Yogi Adityanath और BJP पर निशाना साधा है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने इसे सरकार द्वारा सुनियोजित हत्या करार दिया है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता congress spokesperson अंशू अवस्थी ने इस दुर्घटना में शामिल अधिकारियों व सरकार से जुड़े लोगों पर कठोर कार्रवाई drastic action करने का मांग किया है।

PunjabKesari

सरकार द्वारा सुनियोजित हत्या
कानपुर की घटना पर कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा कि योगी राज में एक ब्राह्मण परिवार अपने आप को आग लगाकर जलाता रहा और अधिकारी मूक बनकर being silent मानवीय संवेदनाओं human sensibilities को तार-तार करते रहे। इस घटना की न्यायिक जांच होनी चाहिए और इस घटना में ऐसे जो भी लोग दोषी हैं चाहे वह सरकार के करीबी हो अधिकारी हो उन सब को वहीं सजा मिले जो एक हत्यारे को मिलती हैं। इस सरकार में वैसे भी जनता बहुत सारी समस्याओं से जूझ रही हैं। ये कम था जो ऐसी दर्दनाक घटना घटी हैं। ये BJP सरकार द्वारा सुनियोजीत तरीके planned methods से कराई गई हत्या killing हैं। जिसका खामियाजा fallout सरकार आगे आने वाले चुनावों में भुगतने के लिए तैयार रहें।

PunjabKesari

आरोपियों पर FIR दर्ज
घटना के बाद से मृतका प्रमिला के बेटे शिवम दीक्षित Shivam Dixit की तहरीर Tahrir पर SDM ज्ञानेश्वर प्रसाद, SO रूरा दिनेश कुमार गौतम, लेखपाल अशोक सिंह, कानूनगो, मड़ौली गांव के अशोक दीक्षित, अनिल दीक्षित, निर्मल दीक्षित, विशाल, JCB ऑपरेटर दीपक, 3 अन्य लेखपाल अज्ञात और 12 से 15 महिला और पुरुष पुलिसकर्मियों के खिलाफ IPC की धारा 302, 307, 436, 429, 323, 34 के तहत FIR दर्ज की गई है। घटना के बाद आरोपी फरार हैं। परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static